विराट कोहली ने चेपॉक मैदान की दीवार में किया बड़ा छेद, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले ये क्या हुआ?

टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाफ जमकर तैयारी कर रहे हैं. टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी इस सीरीज का हिस्सा हैं. वह लंबे समय के बाद टेस्ट फॉर्मेट में वापसी करेंगे. उन्होंने इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था. भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले विराट ने इस मैदान की एक दीवार तोड़ दी है.
विराट कोहली ने मैदान की दीवार में किया बड़ा छेद
विराट कोहली रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत के नेट सेशन में काफी बेहतरीन फॉर्म में दिखे. कोहली के नेट सेशन का मुख्य आकर्षण एक शक्तिशाली छक्का था, जिसने भारतीय ड्रेसिंग रूम के पास चेपॉक में एक दीवार को तोड़ दिया था. दरअसल, प्रैक्टिस सेशन के दौरान बल्लेबाजी करते हुए कोहली का एक शॉट ड्रेसिंग रूम के पास की दीवार से टकराया और उसमें गेंद के आकार का एक बड़ा छेद हो गया. जियो सिनेमा द्वारा अपनी वेबसाइट पर इस घटना का वीडियो भी शेयर किया गया.

Virat Kohli has broken a wall with a six during the practice session at Cheapuk. [JioCinema]
– GOAT is coming to rule. pic.twitter.com/uleKRK9oFn
— Johns. (@CricCrazyJohns) September 15, 2024

Asteroid landed in Chepauk stadium#INDvsBAN #ViratKohli #ViratKohli𓃵 #Virat pic.twitter.com/IVxALXCWbd
— Jr.VK (@simhadri03) September 15, 2024

हेड कोच गौतम गंभीर से की बातचीत
विराट कोहली ने प्रैक्टिस सेशन में पसीना बहाने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के साथ भी वक्त बिताया. उन्हें गौतम गंभीर के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया. इस दौरान गंभीर ने कोहली को बैटिंग टिप्स दीं. बता दें, विराट कोहली लंदन से सीधा चेन्नई पहुंचे हैं और वह साथी खिलाड़ियों के साथ जमकर तैयारी कर रहे हैं. बता दें, विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 54.62 की औसत से 437 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक भी शामिल हैं.
इस बड़े रिकॉर्ड के करीब विराट कोहली
विराट कोहली की नजर एक बड़े रिकॉर्ड पर भी रहने वाली है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 27,000 रन पूरे करने के काफी करीब हैं. वह अभी तक 533 मैचों में 26942 रन बना चुके हैं. वह अब इस आंकड़े को छूने से सिर्फ 58 रन दूर हैं. उनके पास सबसे तेज 27000 रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने का मौका भी है. बता दें, इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सचिन, कुमार संगाकारा और रिकी पोन्टिंग ही 27,000 रन का आंकड़ा पार कर सके हैं. ऐसे में विराट ये कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बनेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *