Emmy Awards 2024: इस बार कौन कौन है नॉमिनेट, कब और कहां देख सकते हैं ये अवॉर्ड फंक्शन? यहां है पूरी जानकारी

76th Emmy Awards: दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में शुमार एमी अवॉर्ड्स का हर साल स्टार्स और लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है. किस टीवी शो और किस स्टार की इस साल तूती बोलेगी और कौन सी सीरीज ने सबसे ज्यादा नॉमिनेशन हासिल किए, दुनियाभर के फैन्स ये जानना चाहते हैं. कुछ वक्त पहले 76वें प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड्स 2024 के नॉमिनेशन की लिस्ट सामने आई थी. इंडियन ऑडियंस को भी इस अवॉर्ड सेरेमनी का बेसब्री से इंतजार रहता है. ऐसे में आईए आपको बताते हैं कि इस अवॉर्ड सेरेमनी को भारत में कब, कैसे और कहां देखा जा सकता है.
साल 2024 एमी अवॉर्ड्स नॉमिनेशन लिस्ट की बात की जाए, तो इस बार सबसे आगे ड्रामा कैटेगरी में कॉस्मो जार्विस, अन्ना सावई स्टारर ‘शोगुन है. इस शो को 25 नॉमिनेशन मिले हैं, जो इस साल के सबसे ज्यादा नॉमिनेशन हैं. इसके अलावा बीते साल की तरह ही ‘द बीयर’ का इस साल भी दबदबा देखने को मिला है.
कब शुरू होगा 76वां एमी अवार्ड्स?
76वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स का आगाज रविवार 15 सितंबर को लॉस एंजिल्स के पीकॉक थिएटर में होगा, जिसका लाइव टेलिकास्ट एबीसी (ABC Network) पर किया जाएगा. ये फंक्शन रात 8 बजे ET (15 सितंबर) को शुरू होगा.
भारत में 76वें एमी अवार्ड्स कब और कहां देखें?
भारत में लोग ’76वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स’ शो का स्लिंग टीवी, फूबोटीवी और हुलु प्लस लाइव टीवी पर लुत्फ उठा सकते हैं. इंडियन फैन्स इस इवेंट को 16 सितंबर को देख सकेंगे. ये अवॉर्ड सेरेमनी इंडियन फैन्स के लिए IST (16 सितंबर) को सुबह 5:30 बजे शुरू होगी. इस इवेंट को लायंसगेट प्ले के जरिए भी लाइव देखा जा सकता है.
इस साल कौन करेगा मेजबानी?
ये इवेंट 16 सितंबर से 22 सितंबर तक हुलु पर स्ट्रीम किया जाएगा. इस साल एमी अवॉर्ड शो की मेजबानी 15 सितंबर को यूजीन लेवी और डैन लेवी करेंगे. 76वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स को तीन कैटेगिरी में बांटा गया है, जिसमें रेगुलर प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स, प्राइमटाइम क्रिएटिव आर्ट्स एमी अवार्ड्स और प्राइमटाइम इंजीनियरिंग एमी अवार्ड्स शामिल हैं.
नॉमिनेशन लिस्ट
सबसे बेहतरीन ड्रामा सीरीज

द क्राउन
फॉलआउट
द गिल्डेड एज
द मॉर्निग शोज
मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ
शोगुन
स्लो हॉर्स
3 बॉडी प्रॉब्लम

लिमिटेड सीरीज नॉमिनेशंस

बेबी रेनडियर
फार्गो
लेसंस इन केमिस्ट्री
रिप्ले
ट्रू डिटेक्टिव: नाइट कंट्री

बेस्ट एक्ट्रेस इन ड्रामा सीरीज

शोगुन – अन्ना सवाई
द गिल्डेड एज – कैरी कून
द क्राउन – इमेल्डा स्टॉन्टन
द मॉर्निंग शो – जेनिफर एनिस्टन, रीज विदरस्पून
मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ – माया एर्स्किन

बेस्ट एक्टर इन ड्रामा सीरीज

द क्राउन – डोमिनिक वेस्ट
मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ – डोनाल्ड ग्लोवर
स्लो हॉर्स – गैरी ओल्डमैन
शोगुन – हिरोयुकी सनाडा
हाईजैक – इदरीस एल्बा
फॉलआउट – वाल्टन गोगिंस

पिछले साल इन सीरीज ने मारी थी बाजी
बीते साल ड्रामा सीरीज ‘सक्सेशन’ को चौथे और फाइनल सीजन के लिए अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया था. वहीं, कॉमेडी ड्रामा सीरीज ‘द बीयर’ को कॉमेडी कैटेगरी में 6 अलग-अलग अवॉर्ड मिले थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *