अमेरिका-इंडिया दुनिया की नई AI पावर, यूएस में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजीयम भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के लिए AI का मतलब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है. लेकिन मैं मानता हूं कि एआई का मतलब अमेरिका-इंडिया की भावना है.
इसको आगे समझाते हुए उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका-इंडिया की जो ये स्पिरिट है. यही तो दुनिया का AI पावर है और यही AI स्पिरिट भारत-अमेरिका के रिश्तों को नई ऊंचाई दे रहा है.

दुनिया के लिए AI का मतलब है- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है। लेकिन मैं मानता हूं कि AI का मतलब है- American-Indian.
American-Indian ये स्पिरिट है और यही तो दुनिया का AI पावर है।
यही AI स्पिरिट भारत-अमेरिका के रिश्तों को नई ऊंचाई दे रहा है।
– पीएम @narendramodi
— BJP (@BJP4India) September 22, 2024

भारतीय भाषा पर बोले पीएम
प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि कोई तमिल बोलता है, कोई तेलुगु, कोई मलयालम, कोई कन्नड़ तो कोई पंजाबी और कोई गुजराती या मराठी बोलता है, भाषा अनेक हैं लेकिन भाव एक है और वो भाव है – भारतीयता. दुनिया के साथ जुड़ने के लिए ये हमारा सबसे बड़ा सामर्थ्य है. यही मूल्य हमें सहज रूप से विश्व-बंधु बनाते हैं.

हम उस देश के वासी हैं, जहां सैकड़ों भाषाएं और बोलियां हैं, दुनिया के सारे मत और पंथ हैं। फिर भी हम एक बनकर, नेक बनकर आगे बढ़ रहे हैं।
दुनिया के साथ जुड़ने के लिए ये हमारी सबसे बड़ी strength है। यही वैल्यूज़, हमें सहज रूप से ही विश्व-बंध बनाती हैं।
– पीएम @narendramodi pic.twitter.com/mj62cb3y5T
— BJP (@BJP4India) September 22, 2024

भारतवंशियों को बोला राष्ट्रदूत
उन्होंने प्रवासी भारतीयों की सराहना करते हुए कहा कि मैं हमेशा से आपके सामर्थ्य को भारतीय समुदाय के सामर्थ्य को समझता रहा हूं. आप हमेशा से मेरे लिए भारत के सबसे मजबूत ब्रैंड एंबेसेडर रहे हैं इसलिए मैं आपको राष्ट्र दूत कहता हूं. आगे पीएम ने कहा कि हम विविधता को समझते हैं, यह हमारे खून और संस्कृति में है. आपने भारत को अमेरिका से और अमेरिका को भारत से जोड़ा है. आपका कौशल, प्रतिभा और प्रतिबद्धता बेजोड़ है.
ये भी पढ़ें- PUSHP की पांच पंखुड़ियों से कैसे विकसित भारत बनाएंगे मोदी, US में किया जिक्र

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *