Team India Announcement: चेन्नई में जीत के बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, देखिए पूरा स्क्वॉड

चेन्नई टेस्ट 4 दिन के अंदर जीतने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब नजरें दूसरे टेस्ट मैच पर है, जो कानपुर में खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हो गया है. चेन्नई टेस्ट जीतने के कुछ ही मिनटों के अंदर बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान किया है. चेन्नई में जीत दर्ज करने वाले स्क्वॉड पर ही सेलेक्शन कमेटी ने भरोसा जताया है और सभी 16 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है. यानि जो अंदाजा लगाया जा रहा था कि बुमराह को अगले टेस्ट से आराम दिया जाएगा, फिलहाल ऐसा नहीं होता दिख रहा है. कानपुर टेस्ट 27 सितंबर से शुरू होगा.
बढ़ गया कुछ खिलाड़ियों का इंतजार
चेपॉक स्टेडियम में रविवार 22 सितंबर की सुबह टीम इंडिया ने पहले सेशन में ही बांग्लादेश को दूसरी पारी में सिर्फ 234 रन पर ढेर कर दिया और इस तरह मुकाबले को 280 रन के बड़े अंतर से जीत लिया. इस जीत के कुछ ही देर के अंदर सेलेक्शन कमेटी ने कानपुर टेस्ट के लिए भी स्क्वॉड का ऐलान किया और कोई भी बदलाव नहीं किया. यानि श्रेयस अय्यर, मुकेश कुमार, ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया में वापसी के लिए अभी और इंतजार करना होगा.

NEWS
India retain same squad for 2nd Test against Bangladesh.
More Details #TeamIndia | #INDvBAN | @IDFCFIRSTBank
— BCCI (@BCCI) September 22, 2024

क्या प्लेइंग इलेवन में होंगे बदलाव?
अब भले ही स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन नजरें इस बात पर रहेंगी कि क्या अगले टेस्ट में भी यही प्लेइंग इलेवन उतारी जाती है या कुछ बदलाव होते हैं. इस बात की संभावना है कि दूसरे टेस्ट में सिर्फ दो ही तेज गेंदबाज उतारे जाएंगे. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि क्या जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जाएगा या नहीं. अगर ऐसा होता है तो क्या बाएं हाथ के पेसर यश दयाल को डेब्यू का मौका मिलेगा? ये भी काफी रोचक रहेगा.
सबसे ज्यादा नजर इस बात पर रहेगी कि चेन्नई में अश्विन की तरह क्या कानपुर में लोकल हीरो कुलदीप यादव को मौका मिलेगा या नहीं? कानपुर की धीमी पिच पर टीम इंडिया का 3 स्पिनर्स के साथ उतरना तय है. ऐसे में कुलदीप और अक्षर के बीच टक्कर रहेगी. बैटिंग ऑर्डर में किसी तरह का बदलाव नजर नहीं आता, यानि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को इस बार भी बेंच पर बैठना पड़ सकता है.
भारतीय स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और यश दयाल.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *