Coldplay का क्रेज, कॉन्सर्ट के लिए टिकट बुकिंग से पहले ही BookMyShow हुआ क्रैश

अपने गानों और म्यूजिक से लोगों को दीवाना बनाने वाला ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले लगभग 9 साल के बाद इंडिया में परफॉर्म करने वाला है. ये बैंड 18 और 19 जनवरी, 2025 को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक बार फिर लोगों को अपने गानों पर नचाने के लिए तैयार है. इस शो की अनाउंसमेंट के बाद से ही फैन्स काफी एक्साइटेड हैं. शो की टिकट आज यानी 22 सितंबर से मिलना शुरू हो गई है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन टिकटों की सेल से कुछ वक्त पहले ही टिकटिंग प्लेटफॉर्म बुकमाईशो की वेबसाइट ही क्रैश कर गई.
कोल्डप्ले के फैन्स टिकट खरीदने के लिए लंबे वक्त से इंतजार में बैठे थे, लेकिन लाइव बुकिंग होने के कुछ सेकेंड पहले ही वेबसाइट क्रैश होने की खबर सुनते ही सभी निराश हो गए. अपने इस दुख को जाहिर करने के लिए लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया. लोग सोशल मीडिया पर बुकमाईशो के खिलाफ शिकायत करने लगे, हालांकि कुछ वक्त के बाद फिर से वेबसाइट सही तरीके से काम करने लगी, लेकिन इतनी ही देर में मीम का सिलसिला शुरू हो गया. इस कॉन्सर्ट की टिकट 2,500 से लेकर 35,000 रुपए के बीच है.
म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर
कोल्डप्ले बैंड म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर करने वाला है, जिसके एक हिस्से के तौर पर इंडिया का भी नाम जुड़ा हुआ है. इससे पहले बैंड ने मुंबई में साल 2016 में ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में परफॉर्म किया था. इस शो की अनाउंसमेंट बुकमाईशो लाइव पर टीजर रिलीज कर के की गई थी. म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर ग्लोबली हिट हो चुका है. कोल्डप्ले के म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर की शुरुआत एशिया में 11 जनवरी से अबु धाबी में होगी. इस बैंड में लीड वोकलिस्ट क्रिस मार्टिन, गिटारिस्ट जॉनी बकलैंड, बेसिस्ट बेरीमैन और ड्रमर विल चैंपियन हैं.
तीन दिन होगा कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट
कोल्डप्ले बैंड की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर की अनाउंसमेंट के बाद से लोग बस इस कॉन्सर्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच कोल्डप्ले की तरफ से उनके फैन्स के लिए बड़ी अनाउंसमेंट की गई है. इस अनाउंसमेंट में बताया गया है कि मुंबई में बैंड का कॉन्सर्ट दो दिन की जगह तीन दिन के लिए होगा. इसमें एक नई डेट भी जोड़ दी गई है, जो कि 21 जनवरी है.

पांच हिस्से में बांटा गया स्टेडियम
बुकमाईशो के मुताबिक, फैन्स कॉन्सर्ट में नए सिंगल्स वी प्रे, फील्स लाइक फॉलिंग इन लव के साथ ही बैंड की अपकिंमग एल्बम मून म्यूजिक की भी उम्मीद कर सकते हैं. इसके साथ ही बैंड येलो, द साइंटिस्ट, क्लॉक्स, फिक्स यू, विवा ला विडा, पैराडाइज, ए स्काई फुल ऑफ स्टार्स और एडवेंचर ऑफ ए लाइफटाइम भी परफॉर्म करेगा. मुंबई के जिस स्टेडियम में ये कॉन्सर्ट होने वाला है, उसे पांच हिस्सों में बांटा गया है. ये थ्री स्टेज वाले स्टैंड, लाउंज और ग्राउंड में हैं, जिसमें से थ्री स्टेज वाले स्टैंड के तीसरे लेवल का टिकट सबसे सस्ता है.
कैसे कर सकते हैं टिकट बुक ?
कोल्डप्ले बैंड के कॉन्सर्ट का टिकट बुकमाईशो के जरिए बुक की जाएगी. टिकट की सेल 22 सितंबर को दोपहर 12 बजे शुरू हो गई है. ये बुकिंग सभी कैटेगरी के लिए शुरू है. बुकिंग में ध्यान रखने वाली बात ये है कि वक्त एक यूजर एक साथ केवल आठ टिकट ही ले सकता है. टिकट की प्राइज की बात करें तो, ये 2,500 रुपए, 3,000 रुपए, 3,500 रुपए, 4,000 रुपए, 4,500 रुपए, 9000 रुपए, 9500 रुपए और 12,500 रुपए है. इतने साल के बाद कोल्डप्ले बैंड की इंडिया वापसी को लेकर फैन्स बहुत एक्साइटेड हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *