इन 5 विदेशी ‘शार्क्स’ ने जताया अडानी पर भरोसा, दिए 3,131 करोड़ रुपए

गौतम अडानी अब अपने कारोबार को लगातार एक्सपैंड करने पर काम कर रहे हैं. इसके लिए वह लगातार फंड रेज कर रहे हैं. हाल ही में गौतम अडानी ने अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए विदेशी लेंडर्स से फंडिंग हासिल की है. 5 विदेशी लेंडर्स ने गौतम अडानी पर भरोसा जाहिर किया है. इन पांचों लेंडर्स ने गौतम अडानी को 3131 करोड़ रुपए दिए हैं. इन पैसों से अडानी देश के 13 राज्यों में अपने बिजनेस को एक्सपेंड करेंगे. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर गौतम अडानी कौन से बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं. और किन विदेशी लेंडर्स ने गौतम अडानी पर भरोसा जताया है.
इस बिजनेस को बढ़ाएंगे आगे
गौतम अडानी ने अपने अडानी टोटल गैस लिमिटेड कंपनी के कारोबार को एक्सपेंड करने के लिए फंड रेज किया है. जानकारी के अनुसार एटीजीएल ने अपने बिजनेस को एक्सपेंड करने के लिए ग्लोबल लेंडर्स से 37.5 करोड़ डॉलर यानी 3131 करोड़ रुपए का फंड हासिल किया है. कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इंटरनेशनल लेंडर्स के साथ निष्पादित 37.5 करोड़ डॉलर के पहले फंड रेजिंग में प्रतिबद्धताओं को बढ़ाने के लिए ऋणसुविधा के साथ 31.5 करोड़ डॉलर की प्रारंभिक प्रतिबद्धता शामिल है.
इन पांच लेंडर्स से हासिल की फंडिंग
प्राइमरी फंड रेजिंग में पांच इंटरनेशनल लेंडर्स ने भाग लिया. इनमें बीएनपी पारिबा, डीबीएस बैंक, मिजुहो बैंक, एमयूएफजी बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन शामिल हैं. जानकारी के अनुसार गौतम अडानी और उनके कारोबार पर विदेशी लेंडर्स का भरोसा काफी बढ़ा है. यही वजह है कि गौतम अडानी अपने कारोबार को लगातार बढ़ाने के लिए विदेशी फंडिंग की ओर देख रहे हैं. लगातार उन्हें फंडिंग मिल भी रही है. वहीं दूसरी ओर फंडिंग मिलने की वजह से कंपनी की वैल्यूएशन में भी इजाफा देखने को मिल रहा है.
13 राज्यों में एक्सपेंड करेंगे कारोबार
अडानी ग्रुप और फ्रांस की ऊर्जा कंपनी टोटलएनर्जीज के ज्वाइंट वेंचर ने कहा कि यह सुविधा पूंजीगत व्यय कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाएगी. इससे एटीजीएल को अपने शहरी गैस वितरण (सीजीडी) नेटवर्क को 13 राज्यों में अपने 34 अधिकृत भौगोलिक क्षेत्रों (जीए) में तेजी से फैलाने में मदद मिलेगी. एटीजीएल के चीफ फाइनेंस ऑफिसर पराग पारिख ने कहा कि यह वित्तपोषण ढांचा एटीजीएल की निरंतर वृद्धि को बढ़ावा देगा और इसकी पूंजी प्रबंधन योजना के आधार पर भविष्य के वित्तपोषण के लिए एक कदम होगा जो हमारे सभी संबंधित पक्षों के लिए दीर्घकालिक मूल्य सृजित करेगा.
अडानी टोटल गैस के शेयर
वैसे शुक्रवार को कंपनी का शेयर में 1.60 फीसदी की तेजी देखने को मिली थी और कंपनी का शेयर 788.60 रुपए पर बंद हुआ था. वैसे कंपनी का शेयर कारोबारी सत्र के दौरान 795.70 रुपए पर भी पहुंचा था. वैसे मौजूदा साल में कंपनी के शेयर में 21 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है. वहीं एक साल कंपनी के शेयर में 23.49 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 86,731.02 करोड़ रुपए हो चुका है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *