पूरा दिन और पूरी रात सेट पर बैठी रही थीं करीना, तब जाकर शूट हुआ था ये एक सीन

करीना कपूर 19 साल की उम्र से बॉलीवुड में काम कर रही हैं. उन्होंने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म को जेपी दत्ता ने डायरेक्ट किया था. ऐसे में एक्ट्रेस ने ‘रिफ्यूजी’ के सेट पर अपने पहले दिन के बारे में याद करते हुए जिक्र किया कि कैसे उन्होंने अपना पहला शॉट देने के लिए पूरा दिन और पूरी रात इंतजार किया था.
अपने पुराने दिनों को याद करते हुए करीना ने बताया कि वो उस वक्त बहुत डरी हुई थी. ब्रूट इंडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने पूरा दिन शॉट का इंतजार किया और शॉट नहीं हुआ. इसके बाद मैं पूरी रात इंतजार करती रही और फिर भी कोई शॉट नहीं हुआ. मैं सोचती रही, ‘क्या हो रहा है? ‘क्या होने वाला है?’ मैं बस शॉट के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही थी.”
क्या था शॉट?
करीना ने बताया कि सुबह पौने चार बजे, असिस्टेंट डायरेक्टर उनके पास गया और कहा, ‘शॉट तैयार है’. करीना ने बताया, “फिल्म के डायरेक्टर जेपी दत्ता ऐसे व्यक्ति नहीं थे, जो अच्छे टेक के बाद अपने एक्टर्स की तारीफ करें. जेपी साहब की आदत थी कि वो ये नहीं बताते थे कि शॉट ठीक है. वो बस शॉट लेते थे और इससे पहले कि आप समझ पाते कि वो कैमरा लेकर दूसरी तरफ चले जाते थे. इसका मतलब है कि शॉट ठीक है. उन्होंने बस शॉट लिया और दूसरी तरफ चले गए.” एक्ट्रेस ने कहा कि ये ‘रिफ्यूजी’ का उनका पहला शॉट था, जब वह अपना घूंघट उठाती हैं और पूछती है, ‘पानी मिलेगा?’
मेरा पूरा करियर दांव पर लगा है- करीना
एक्ट्रेस ने बताया, जेपी साहब ने कहा ‘कैमरा, रोलिंग, एक्शन,’ और मैंने शॉट दे दिया और उसके बाद, ‘कट’. जेपी साहब ने कुछ नहीं कहा. उन्होंने बस कैमरा लिया और वे दूसरी तरफ चलने लगे. करीना ने बताया कि उन्होंने जेपी दत्ता से पूछा कि क्या शॉट ठीक था और उन्होंने पॉजिटिव जवाब दिया. एक्ट्रेस ने कहा, “तो मैंने सोचा, ‘हमने केवल एक ही किया, अगर कुछ गलत हो गया, तो क्या होगा? मेरा पूरा करियर दांव पर लगा है’. उन्होंने कहा कि हां यह ठीक है, यह एक ही टेक है.”
आयोजित किया गया है फिल्म फेस्टिवल
अगले साल करीना की पहली फिल्म को रिलीज हुए 25 साल पूरे हो जाएंगे. फिल्मों में उनके इस लंबे सफर का जश्न मनाने के लिए पीवीआर सिनेमा ने उनके नाम पर एक फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया है. फेस्टिवल 20 से 27 सितंबर तक चलेगा और इसमें 15 शहरों के 30 से अधिक सिनेमाघरों में करीना की पांच सबसे पसंदीदा फिल्में दिखाई जाएंगी. ये फिल्म फेस्टिवल शानदार करियर को दिखाएगा. इस फिल्म फेस्टिवल में जिन फिल्मों को दिखाया जा रहा है वो ‘कभी खुशी कभी गम’ (2001), ‘अशोका’ (2001), ‘ओमकारा’ (2006), ‘जब वी मेट’ (2007), और ‘चमेली’ (2004) हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *