बलिया का लड़का, CA छोड़ रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम, फिर ऐसी चमकी किस्मत कि दीपिका-कटरीना के साथ किया काम

बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी, तो किसी ने फिल्मी करियर बनाने के लिए अपनी जॉब तक को टाटा बाय कह दिया. इन्हीं में एक यंग एक्टर भी शुमार है, जिसने बॉलीवुड में अपना नाम बनाने के लिए CA की पढ़ाई छोड़ दी थी. इस एक्टर को अपने करियर के शुरुआती समय में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर किस्मत ने एक्टर का हाथ ऐसे थामा कि दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ जैसी बड़ी एक्ट्रेस के साथ काम करने का मौका मिला. वो एक्टर कोई और नहीं, बल्कि ‘गली बॉय’ स्टार सिद्धांत चतुर्वेदी हैं.
सिद्धांत चतुर्वेदी के करियर का सबसे बड़ा ब्रेक उन्हें 2022 की फिल्म ‘गहराईयां’ में मिला था. फिल्म में वो दीपिका पादुकोण के अपोजिट रोल में थे. इस फिल्म में अनन्या पांडे और धैर्य कर्वा भी नजर आए थे. दीपिका जैसी सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर करने के बाद भी सिद्धांत वो फेम हासिल नहीं कर पाए, जिसकी उन्हें तलाश थी. फिल्म में उनकी एक्टिंग को सराहना तो मिली, लेकिन फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी.
बीच में छोड़ दी CA ट्रेनिंग
यूपी के बलिया के रहने वाले सिद्धांत चतुर्वेदी शुरू में अपने पिता की तरह चार्टर्ड अकाउंटेंड बनना चाहते थे. एले इंडिया के साथ एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि आर्टिकलशिप (CA बनने के लिए प्रेक्टिल ट्रेनिंग प्रोग्राम) के दौरान ही उन्होंने सीए छोड़ने का फैसला किया था. सिद्धांत ने कहा, “मैंने चार या पांच महीने तक ट्रेनिंग ली, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि मैं अब और नहीं कर सकता.”
ऐसे की एक्टिंग की शुरुआत
साल 2016 में सिद्धांत ने वेब सीरीज ‘लाइफ सही है’ से एक्टिंग की शुरुआत की और अगले साल उनका शो ‘इनसाइड एज’ आया, जिसमें उन्होंने एक क्रिकेटर का किरदार निभाया था. फिर सिद्धांत को रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ 2019 की फिल्म ‘गली बॉय’ में काम करने का मौका मिला. फिल्म में स्ट्रीट रैपर एमसी शेर का किरदार निभाने के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली.
कटरीना कैफ के साथ भी किया है काम
इसके बाद सिद्धांत रोमांटिक कॉमेडी ‘बंटी और बबली 2’ में नजर आए. इसके बाद उन्होंने कटरीना कैफ और ईशान खट्टर के साथ हॉरर कॉमेडी ‘फोन बूथ’ में काम किया. वो कटरीना कैफ के साथ फोन बूथ में भी दिखे, पर ये फिल्म कब आई कब गई किसी को पता ही नहीं चला. इसके बाद साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म ‘खो गए हम कहां’ में सिद्धांत नज़र आए.
‘युधरा’ से बटोर रहे हैं सुर्खियां
फिलहाल सिद्धांत चतुर्वेदी अपनी हालिया रिलीज हुई फिल्म ‘युधरा’ से सुर्खियां बटोर रहे हैं. फिल्म 20 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. रवि उदयवार के डायरेक्शन में बनी इस एक्शन थ्रिलर में सिद्धांत ने युधरा का किरदार निभाया है. फिल्म में मालविका मोहनन उनकी प्रेमिका के किरदार में नजर आईं, जबकि राघव जुयाल विलेन का किरदार निभाते दिखे हैं.
तृप्ति डिमरी के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे सिद्धांत
अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो सिद्धांत अब तृप्ति डिमरी के साथ ‘धड़क 2’ में स्क्रीन शेयर करने के लिए तैयार हैं. 2018 की फिल्म ‘धड़क’ का ये सीक्वल 22 नवंबर को बड़े पर्दे पर आने वाला है. सिद्धांत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 3.8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *