Aishwarya Rai का रोल करना चाहती थी ये बड़ी एक्ट्रेस, डायरेक्टर ने कर दिया था मना

ऐश्वर्या राय बच्चन हाल ही में साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड 2024 में शामिल हुईं. इस फंक्शन के दौरान उन्हें ‘पोन्नियन सेल्वन 2′ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस (क्रिटिक्स) कैटगरी में अवॉर्ड मिला. अवॉर्ड फंक्शन के दौरान ऐश्वर्या के साथ उनकी बेटी आराध्या भी मौजूद थीं.’पोन्नियन सेल्वन’ में उन्हें ‘नंदिनी’ के तौर पर खूब पसंद किया गया था. हालांकि, फिल्म से जुड़ी कई और एक्ट्रेस भी ऐश्वर्या वाला रोल करना चाहती थीं, जिनमें से एक साउथ की बड़ी एक्ट्रेस त्रिशा भी थीं. उन्होंने ‘पोन्नियन सेल्वन’ में ‘कुंदवई’ का रोल निभाया है, जिसके लिए उन्हें भी काफी सराहना मिली. कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में त्रिशा ने बताया था कि उन्होंने इस रोल के लिए फिल्म के डायरेक्टर से बात की थी, लेकिन उन्होंने त्रिशा को मना कर दिया था.
साल 2022 में रिलीज हुई ‘पोन्नियन सेल्वन’ तमिल भाषा की एपिक एक्शन ड्रामा है. इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ ही त्रिशा, शोभिता धूलिपाला, ऐश्वर्या लक्ष्मी जैसी और भी कई बेहतरीन एक्ट्रेस शामिल हैं. फिल्म में ‘नंदिनी’ के कैरेक्टर को सबसे ज्यादा पावरफुल बनाया गया है, जिसे ऐश्वर्या राय बच्चन ने निभाया है. लेकिन त्रिशा भी इस रोल को निभाना चाहती थीं. उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर मणिरत्नम से पूछा था कि क्या वो ‘कुदंवई’ की जगह ‘नंदिनी’ का किरदार निभा सकती हैं. लेकिन डायरेक्टर ने इस बारे में नहीं सोचा था.
त्रिशा करना चाहती थीं ‘नंदिनी’ का रोल
न्यूज 18 के साथ हुए इंटरव्यू में त्रिशा ने बताया कि वो मणिरत्नम से मिलने के लिए उनके ऑफिस में गई, जहां उन्होंने रोल के लिए उनसे सवाल किया. उनके सवाल पर जवाब देते हुए डायरेक्टर ने उन्हें मना कर दिया. मणिरत्नम ने त्रिशा को बताया कि उन्होंने सबसे पहले ‘नंदिनी’ के रोल के लिए कास्टिंग की थी और उन्हें लगा कि यह रोल ऐश्वर्या से अच्छा और कोई नहीं निभा सकता. जब त्रिशा को पता चला कि इस रोल के लिए ऐश्वर्या राय को कास्ट किया गया है तो वो बहुत खुश हुई थीं.
फिल्म ने जीते हैं 4 नेशनल अवॉर्ड
‘पोन्नियन सेल्वन’ को दो पार्ट में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, तृषा कृष्णन, कार्थी, ऐश्वर्या लक्ष्मी और जयम रवि जैसे एक्टर्स शामिल थे. फिल्म के रिलीज होने के बाद ऑडियंस की तरफ से इसे काफी अच्छा रिएक्शन मिला. ये फिल्म ओटीटी पर भी स्ट्रीम हो रही है. ‘पोन्नियन सेल्वन’ का पहला पार्ट साल 2022 में रिलीज हुआ, उस साल इस फिल्म ने 450-500 करोड़ रुपए की कमाई की. ‘पोन्नियन सेल्वन’ साल 2022 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म और चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई.
फिल्म ने 70वें नेशनल अवॉर्ड में 4 नेशनल अवॉर्ड जीते हैं. ये फिल्म एक ही पार्ट में बनने वाली थी, लेकिन कहानी लंबी होने की वजह से इसे दो पार्ट में कर दिया गया. इसकी स्टोरी कल्कि कृष्णमूर्ति के 1955 के नॉवेल पोन्नियन सेल्वन पर बनाया गया है. इस फिल्म को 16वें एशियाई फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म सहित छह नॉमिनेशन मिले. ‘पोन्नियन सेल्वन’ ने 68वें फिल्म फेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट तमिल फिल्म का अवॉर्ड जीता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *