Haryana Assembly Election: किसानों को साधने के लिए बीजेपी ने बनाया प्लान, घर-घर जाएंगे नेता-कार्यकर्ता

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले किसानों ने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसानों ने राज्य में बीजेपी को सबक सिखाने और 3 अक्टूबर को पूरे देश में रेल ट्रैक जाम करने की घोषणा कर दी है. किसान पंचायत में हुए इस फैसले से बीजेपी की चिंता बढ़ गई है. हरियाणा में किसानों के समर्थन के बिना चुनाव जीतना नामुकिन है. यही वजह है कि पार्टी ने तुरंत इस पर काम करना शुरू कर दिया है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने किसानों के घर-घर जाकर उन्हें केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की बीजेपी सरकार द्वारा किसानों के हितों में उठाए गए फैसलों के बारे में जानकारी देने का फैसला किया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के आगामी दौरों में किसानों के कल्याण के लिए किए गए कामों की लंबी फेहरिस्त बताते नजर आएंगे. ऐसा करने वाले मोदी अकेले नेता नहीं होंगे बल्कि अमित शाह, जेपी नड्डा , धर्मेंद्र प्रधान , सतीश पुनिया सहित तमाम नेता अपनी सभाओं में किसानों को साधने की कोशिश करेंगे.
कांग्रेस की सरकारों ने बड़े-बड़े भ्रष्टाचार किए
बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार को हरियाणा में इसकी शुरूआत भी कर दी है. शाह ने हरियाणा में रैली को संबोधित करते हुए किसानों को लुभाने का भरपूर प्रयास किया. उन्होंने किसानों को हुड्डा सरकार की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारों के समय इन्होंने दिल्ली के दामाद को खुश करने के लिए हरियाणा के किसानों की भूमि कौड़ियों के भाव दे दी. बड़े-बड़े भ्रष्टाचार किए.
अमित शाह ने कहा कि उस वक्त हुड्डा सरकार में डीलर्स, दामाद और भ्रष्टाचारियों का दबदबा था. अमित शाह ने कहा कि हरियाणा की जनता से इस डीलर और दामाद वाली सरकार को समाप्त करने का काम अब बीजेपी की सरकार ने किया है.
अगले 5 साल के लिए फिर आशीर्वाद दीजिए
अमित शाह ने गांवों के विकास का दावा करते हुए किसानों से फिर से बीजेपी को जीत दिलाने की अपील करते हुए कहा कि 10 साल तक हमने यहां हर गांव का विकास किया है. अगले 5 साल के लिए फिर आशीर्वाद दीजिए. केंद्र में मोदी जी फिर आ गए हैं. राज्य में भी फिर से बीजेपी की सरकार बना दीजिए. ये डबल इंजन सरकार हरियाणा को देश का नंबर-1 राज्य बनाएगी.
बीजप सूत्रों के मुताबिक, जहां बड़े नेता बड़ी-बड़ी रैलियां करके किसानों को लुभाने का प्रयास करेंगे, दोनों सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे और बीजेपी के संकल्प पत्र में किए गए वादों को भी गिनाएंगे. वहीं स्थानीय स्तर पर बीजेपी के नेता एवं कार्यकर्ता घर-घर जाकर किसानों का समर्थन हासिल करने की कोशिश करेंगे. इसके लिए बाकायदा एक अभियान चलाया जाएगा.
गांव-गांव जाकर चौपाल लगाएंगे कार्यकर्ता
ये अभियान चलाने की जिम्मेदारी बीजेपी के किसान मोर्चा को दी गई है. बीजेपी किसान मोर्चा के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर चौपाल लगाएंगे. इन चौपाल में गांवों के प्रमुख लोगों के साथ बीजेपी के स्थानीय नेता और किसान मोर्चे के नेता मौजूद रहेंगे. इसमें केंद्र और हरियाणा की बीजेपी सरकार द्वारा किसानों के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी चौपाल में दी जाएगी.
साथ ही बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र के 24 फसलों की घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद करने के वादे, 2 लाख युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची पक्की सरकारी नौकरी , शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 5 लाख आवास समेत 5 लाख युवाओं के लिए अन्य रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने जैसे वादों को भी प्रमुखता से गांव-गांव पहुंचाया जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *