पृथ्वी शॉ को मिली टीम में जगह, सरफराज खान नहीं खेलेंगे, चौंकाने वाली खबर

ईरानी कप के लिए मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान हो गया है. मुंबई की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे और टीम में कुल 16 खिलाड़ी टीम में चुने गए हैं. बड़ी खबर ये है कि पृथ्वी शॉ इस टीम में शामिल हुए हैं वहीं सरफराज खान को मुंबई की टीम में नहीं चुना गया है. सरफराज खान फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम में हैं. हालांकि यहां दिलचस्प बात ये है कि कि बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि सरफराज अगर दूसरा टेस्ट नहीं खेले तो उन्हें टीम से रिलीज कर दिया जाएगा लेकिन मुंबई के चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को स्क्वाड में ही नहीं रखा है. भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से शुरू हो रहा है वहीं ईरानी कप का आगाज 1 अक्तूबर से होगा.
मुंबई की टीम से आई बड़ी खबर
मुंबई की टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी है. उनके अलावा श्रेयस अय्यर को भी टीम में चुना गया है. श्रेयस अय्यर दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. सिद्धेश लाड की टीम में वापसी हुई है वहीं आयुष महात्रे पहली बार टीम में चुने गए हैं.
रेस्ट ऑफ इंडिया की मजबूत टीम
रेस्ट ऑफ इंडिया की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में दी गई है. अभिमन्यु ईश्वरन को उपकप्तान बनाया गया है. ध्रुव जुरेल और यश दयाल को भी इस टीम में मौका मिला है जो कि बांग्लादेश सीरीज के लिए टेस्ट टीम में भी हैं. अगर इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला तो इन्हें टीम इंडिया से रिलीज किया जाएगा और इसीलिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में ये चुने गए हैं.
ईरानी कप
ईरानी कप भारत की एक घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता है जो रणजी ट्रॉफी चैंपियन और दूसरी टीमों के बेस्ट खिलाड़ियों से बनी टीम के बीच खेली जाती है जिसे रेस्ट ऑफ इंडिया कहा जाता है. पहली बार ये टूर्नामेंट 1959-60 में खेला गया था. ईरानी कप को सबसे ज्यादा 14 बार मुंबई ने जीता है. बड़ी बात ये है कि मुंबई की टीम 25 साल से ईरानी कप नहीं जीत पाई है.
मुंबई: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष महात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे, सिद्धांत अधटराव, शम्स मुलानी, तनुष कोटियान, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनैद खान, रॉयस्टन दियास.
रेस्ट ऑफ इंडिया: ऋतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, ईशान किशन, मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर. (खबर अपडेट हो रही है)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *