कितना फायदेमंद है यमुना एक्सप्रेसवे की ‘फ्लैट स्कीम-2024’ में मकान खरीदना? समझें यहां

उत्तर प्रदेश के जेवर में देश ही नहीं बल्कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास का इलाका यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEIDA) के तहत आता है. इसी अथॉरिटी ने यमुना एक्सप्रेसवे के सेक्टर-22डी में 1,239 फ्लैट की एक स्कीम लॉन्च की है. आखिर कितना फायदेमंद रहेगा यहां फ्लैट खरीदना, चलिए समझते हैं…
यीडा ने सेक्टर-22डी में जो फ्लैट स्कीम निकाली है, उसमें अफॉर्डेबल रेंज के EWS कैटेगरी के छोटे 1BHK, LIG कैटेगरी में S+4 टाइप के 1BHK और S+16 टाइप के 2BHK फ्लैट्स लॉन्च किए हैं. इनकी कीमत महज 20.72 लाख रुपए से शुरू होकर 45.09 लाख रुपए तक जाती है. S+4 कैटेगरी में पार्किंग और 4 फ्लोर हैं. जबकि S+16 में पार्किंग और 16 फ्लोर की बिल्डिंग बनाई गई हैं.
कितना फायदेमंद होगा यहां फ्लैट खरीदना?
अगर आप सेक्टर-22डी की हाउसिंग स्कीम में फ्लैट खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इसके बारे में थोड़ा समझ लेना चाहिए. ये हाउसिंग स्कीम जेपी की स्पोर्ट सिटी के पास है. वहीं ये ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे के स्टार्ट पॉइंट से करीब 15 किमी दूर है. इस तरह लोकेशन के लिहाज से ये एरिया काफी प्राइम जगह है.
वहीं यमुना एक्सप्रेसवे पर सरकार की प्लानिंग आने वाले समय में एमएसएमई, हैंडीक्राफ्ट, अपैरल और मेडिकल इक्विमेंट पार्क बनाने की है. इससे आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में इकोनॉमिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी. वहीं एयरपोर्ट के नजदीक ही एक इंटरनेशल फिल्म सिटी की भी स्थापना की जानी है, जो आने वाले दिनों में इस जगह के ग्रोथ प्रोस्पेक्टस को बेहतर बनाता है.
31 मार्च 2025 तक कर सकते हैं अप्लाई
इस हाउसिंग स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन 19 सितंबर से शुरू हो चुके हैं. इस स्कीम में अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2025 है. हालांकि ये स्कीम ‘पहले आओ, पहले पाओ’ बेसिस पर लाई गई है. इसलिए आप अपनी पसंद का फ्लैट चुन सकते हैं और उसे बुक कर सकते हैं. लेकिन अगर आपसे पहले अलॉटमेंट किसी को हो गया, तो आपको फिर बची हुई यूनिट से काम चलाना होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *