जूनियर NTR इस शख्स का जीवन भर मानेंगे एहसान, न बनाई होती ये 4 फिल्में, तो नहीं होते इतने बड़े स्टार

जूनियर एनटीआर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, साउथ इंडस्ट्री के अलावा बॉलीवुड और यहां तक की बाहर के देशों में भी उनके फैन्स की भरमार है. जल्द ही जूनियर एनटीआर की मोस्ट अवेटेड फिल्म Devara: Part 1 रिलीज होने वाली है, जिसका इंतजार लंबे वक्त से लोग कर रहे हैं. हालांकि, एक वक्त था जब एनटीआर की कई फिल्में सक्सेसफुल नहीं रही थीं. साल 2001 में उन्होंने ‘निन्नू चूडालानी’ से लीड एक्टर के तौर पर डेब्यू किया था वो फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं कर पाई. लेकिन उसी साल उन्होंने एसएस राजामौली के साथ अपनी दूसरी फिल्म की, जिसका नाम ‘स्टूडेंट नंबर 1’ था.
‘स्टूडेंट नंबर 1’ राजामौली की बतौर डायरेक्टर डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. ‘स्टूडेंट नंबर 1’ से एनटीआर को एक पहचान मिल गई. इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘सुब्बू’ की, इस फिल्म के लिए आ रहे लोगों के रिएक्शन से एनटीआर को तगड़ा झटका लगा. इसे लोगों ने खास पसंद नहीं किया. राजामौली के साथ सुपरहिट फिल्म देने के अगले दो सालों तक एनटीआर ने चार फिल्में कीं, इन फिल्मों से उन्हें काफी उम्मीदें थी. इनमें से केवल एक ही फिल्म ने कमाल किया, बाकी दो फिल्में ‘अल्लारी रामुडु’ और ‘नागा’ बॉक्स ऑफिस पर पिट गईं.
राजामौली के जरिए मिली ब्लॉकबस्टर फिल्म
राजामौली और एनटीआर एक बार फिर ‘सिम्हाद्री’ के लिए साल 2003 में साथ आए. ‘सिम्हाद्री’उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म के लिए एनटीआर को काफी सराहना मिली. ‘सिम्हाद्री’ जैसी फिल्म करने के बाद लोगों ने एनटीआर से अपनी उम्मीदें बढ़ा लीं, लेकिन वो इन उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. इस फिल्म के बाद साल 2006 में आई ‘राखी’ के अलावा उनकी बाकी किसी फिल्म ने अच्छा परफॉर्म नहीं किया. इसके बाद एक बार फिर राजामौली ने एनटीआर को सहारा दिया.
NTR को मिला पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड
साल 2007 में राजामौली ने एनटीआर के साथ मिलकर सोशल फैंटसी फिल्म ‘यामाडोंगा’ बनाई. इस फिल्म के लिए एनटीआर ने बहुत मेहनत की, उन्होंने अपने बॉडी पर काम किया और कई किलो वजन कम किया. ये फिल्म एक बार फिर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म की यूनिक स्टोरी और एक्टर की परफॉर्मेंस की खूब तारीफ हुई. ‘यामाडोंगा’ साल 2007 की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी. इस फिल्म के लिए एनटीआर को तेलुगू के बेस्ट एक्टर के तौर पर उनका पहला फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला. ‘यामाडोंगा’ को हिंदी में भी डब किया गया, जिसका नाम लोक ‘परलोक’ था.
पटरी पर आने लगा NTR का करियर
इस फिल्म के बाद एनटीआर ने साल 2010 में लगातार दो फिल्में कीं, जो कि ‘अधूर्स’ और ‘बृंदावनम’ थी, दोनों ही फिल्में सक्सेसफुल रहीं. 2010 के बाद उन्होंने ‘ऊसरावेल्ली’ और ‘बादशाह’ की, जो कि बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने वाली फिल्में थीं. इन फिल्मों के बाद एक बार फिर एनटीआर के फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला चलने लगा. उन्होंने ‘रामय्या वस्तावैया’ और ‘रभासा जौसी’ फिल्में कीं, जिसने कुछ खास असर नहीं किया. साल 2015 में एनटीआर ने एक्शन फिल्म के साथ अपनी शानदार वापसी की. अगले साल एनटीआर मलयालम एक्टर मोहनलाल के साथ ‘जनता गैराज’ में नजर आए. ये फिल्म साल 2016 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉलीवुड की फिल्म बन गई थी.
‘आरआरआर’ ने विदेशों तक मचाई धूम
साल 2022 में एनटीआर राजामौली के साथ चौथी फिल्म में नजर आए. राजामौली की पीरियड एक्शन फिल्म RRR में NTR ने भारतीय क्रांतिकारी का रोल निभाया था. इस फिल्म को देश के साथ ही साथ विदेश में भी सराहा गया. इसे ऑस्कर भी मिला. हाल ही में अमेरिका में RRR की स्क्रीनिंग की गई, इस दौरान एनटीआर के लिए लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाई. अब 27 सितंबर को एनटीआर की मच अवेटेड फिल्म ‘देवरा: पार्ट 1’ रिलीज होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *