बच गई आशीष नेहरा की नौकरी, IPL 2025 में भी बने रहेंगे गुजरात टाइटंस के हेड कोच, मिलेगी मोटी सैलरी

गुजरात टाइटंस की टीम को हाल ही में अहमदाबाद की कंपनी टोरेंट फार्मा ने खरीद लिया था. आईपीएल 2025 में इसी कंपनी के पास टीम का मालिकाना हक होगा. फ्रेंचाइजी को नया मालिक मिलने के बाद उम्मीद की जा रही है कि टीम मैनेजमेंट और कोचिंग स्टाफ में बड़े स्तर पर बदलाव देखने को मिल सकता है. इस वजह से टीम के हेड कोच आशीष नेहरा की नौकरी भी खतरे में आ गई थी. हालांकि, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अब उन्हें चिंता करने की बात नहीं है, क्योंकि टोरेंट ग्रुप आईपीएल 2025 के लिए उन्हें इस पद पर बरकरार रखना चाहता है. रिपोर्ट के अनुसार, नेहरा के अलावा डाइरेक्टर ऑफ क्रिकेट विक्रम सोलंकी भी फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे.
8 करोड़ हो सकती है सैलरी
आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की एंट्री हुई थी. तब आशीष नेहरा को टीम का हेड कोच बनाया गया था. उनके रहते हुए अपने डेब्यू सीजन में ही टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया था. इस सफलता के बाद फ्रेंचाइजी ने उनके साथ तीन साल के लिए कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ा लिया था. उनके साथ-साथ विक्रम सोलंकी का भी कार्यकाल बढ़ा दिया गया था.
पहले सीजन के सफलता के बाद आशीष नेहरा को अच्छी खासी सैलरी मिली थी. इसके बाद दूसरे सीजन में भी टीम फाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, 2024 के सीजन में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. अब क्रिकबज की रिपोर्ट बताती है कि आईपीएल 2025 में सबसे ज्यादा सैलरी वाले कोच में उनका नाम शामिल हो सकता है. क्योंकि गुजरात टाइटंस आशीष नेहरा को 8 करोड़ रुपए तक देने को तैयार है.
नेहरा के साथ खुली इनकी भी किस्मत
आशीष नेहरा के साथ कुछ दूसरे सपोर्ट स्टाफ की किस्मत खुल गई है. उनके गुजरात टाइटंस के साथ रहने का मतलब है कि उनका पूरा कोचिंग स्टाफ भी आईपीएल 2025 में बना रहेगा. यानि आशीष कपूर, मिथुन मन्हास, नरेंद्र नेगी और नईम अमीन भी टीम के साथ जुड़े रहेंगे. ये सभी असिस्टेंट कोच की भूमिका में हैं. वहीं परफॉर्मेंस एनालिस्ट संदीप राजु भी गुजरात के साथ बने रहेंगे.
हालांकि, ये देखना होगा कि टीम गैरी कर्स्टन का रिप्लेसमेंट खोजती है या नहीं. कर्स्टन 3 सीजन तक टीम के बैटिंग कोच और मेंटॉर की भूमिका में थे, लेकिन अब उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के व्हाइट बॉल के हेड कोच के तौर जॉइन कर लिया है.
8 हजार करोड़ रुपए वैल्यू
सीवीसी ग्रुप ने गुजरात टाइटंस को 5625 करोड़ रुपए में खरीदा था. रिपोर्ट के मुताबिक इसकी मौजूदा वैल्यू 8 हजार करोड़ से ज्यादा है. हाल ही में उसने टोरेंट ग्रुप को मालिकाना हक बेच दिया था. बता दें दोनों के बीच हुई लेन-देन के बारे में अभी तक बीसीसीआई को नोटिफाई नहीं किया गया है. नियमों के अनुसार, प्रोमोटर बदलने पर बोर्ड को बताना जरूरी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *