कानपुर टेस्ट के बाद खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने दो फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने तत्काल प्रभाव से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ दिया है. वहीं, टेस्ट फॉर्मेट से वह कब संन्यास लेंगे उन्होंने ये भी साफ कर दिया है.
शाकिब अल हसन ने किया संन्यास का ऐलान
शाकिब अल हसन ने कानपुर टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान शाकिब ने ऐलान किया कि उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को अगले महीने मीरपुर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के अंत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की इच्छा जताई है. लेकिन शाकिब अल हसन को उस सीरीज में खेलने के लिए सुरक्षा मंजूरी नहीं मिलती है तो कानपुर टेस्ट मैच उनके टेस्ट करियर का आखिरी मैच होगा.
शाकिब अल हसन ने कहा, ‘मैंने बीसीबी से मीरपुर में अपना आखिरी टेस्ट खेलने की इच्छा जताई है. मैंने यह बात बीसीबी को बताई है, वे मुझसे सहमत हैं. वे सब कुछ व्यवस्थित करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि मैं बांग्लादेश जा सकूं. अगर ऐसा नहीं होता है, तो कानपुर में भारत के खिलाफ मैच टेस्ट क्रिकेट में मेरा आखिरी मैच होगा.’ इसके साथ ही शाकिब ने टी20I से भी संन्यास का ऐलान किया और कहा कि वह खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपना आखिरी मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेल चुके हैं.
बांग्लादेश के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक
शाकिब अल हसन की गिनती बांग्लादेश के सबसे सफल खिलाड़ियों में की जाती है. वहीं, शाकिब दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में से भी एक हैं. उन्होंने बांग्लादेश के लिए अभी तक 70 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान शाकिब अल हसन ने 4600 रन बनाए हैं, जिसमें 31 अर्धशतक और 5 शतक शामिल हैं. वहीं, इन मैचों में उन्होंने 242 विकेट भी चटकाए हैं. जिसमें 19 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है.
वहीं, उनके टी20I करियर की बात की जाए तो उन्होंने बांग्लादेश के लिए कुल 129 मैच खेले. इन मैचों में शाकिब अल हसन ने 2551 रन बनाए और 149 विकेट भी लिए. इसके अलावा शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए 247 वनडे मैच भी खेले हैं. जिसमें उनके नाम 7570 रन और 317 विकेट दर्ज हैं. लेकिन उन्होंने वनडे फॉर्मेट पर कोई भी अपडेट नहीं दिया है. ऐसे में वह इस फॉर्मेट में खेलना जारी रख सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *