अनिल अंबानी के लिए विदेश से आई गुड न्यूज, रॉकेट बने रिलायंस पावर के शेयर

मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी के लिए एक और गुड न्यूज आई है. इस बार से अच्छी खबर देश से बाहर विदेश से आई है. वास्तव में रिलायंस पावर की सब्सडीयरी कंपनी रोजा पावर ने समय से पहले अपने कर्ज का भुगतान कर दिया है. खास बात तो ये है कि जिस तरह से रोजा पावर अपने कर्ज का भुगतान कर रही है, रिलायंस पावर की तरह जल्द ही कर्ज मुक्त हो सकती है. इस खबर के बाद रिलायंस पावर के शेयर में लगातार पांचवें दिन 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा हुआ है. आइए आपको भी बताते हैं कि अनिल अंबानी की इस कंपनी को लेकर और किस तरह की जानकारी सामने आई है.
जल्द कर्जमुक्त होगी रोजा पावर
रिलायंस पावर की सब्सडीयरी कंपनी रोजा पावर ने सिंगापुर के लेंडर वर्डे पार्टनर्स को 850 करोड़ रुपए के कर्ज का समय से पहले भुगतान कर दिया है. रिलायंस पावर के शून्य कर्ज की उपलब्धि के बाद, रोजा पावर अब कर्ज मुक्त होने की राह पर है. कंपनी का लक्ष्य अगली तिमाही में अपने शेष कर्ज का निपटान करना है, और चालू वित्त वर्ष के अंत से पहले इस प्रक्रिया को पूरी कर लेना है. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के पास रोजा गांव में 1,200 मेगावाट का कोयला आधारित ताप विद्युत संयंत्र संचालित करने वाली रोजा पावर की एकमात्र लेंडर वर्डे पार्टनर्स है.
प्रीफेरेंशियल इश्यू को मंजूरी
रिलायंस पावर के निदेशक मंडल ने सोमवार को प्रीफेरेंशियल इश्यू को मंजूरी दे दी, जिसमें 600 करोड़ रुपए से अधिक इसकी प्रमोटर कंपनी रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर से आएंगे, तथा शेष 900 करोड़ रुपए ऑथम इन्वेस्टमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और सनातन फाइनेंशियल एडवाइजरी सर्विसेज से आएंगे. नियामकीय सूचना के अनुसार, कंपनी के प्रीफेरेंशियल इश्यू से रिलायंस पावर की नेटवर्थ 11,155 करोड़ रुपए से बढ़कर 12,680 करोड़ रुपए से अधिक हो जाने की उम्मीद है.
कंपनी के शेयरों में तेजी जारी
खास बात तो ये है कि रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार 10वें कारोबारी दिन तेजी देखने को मिली है. 11 सितंबर को कंपनी का शेयर 29.57 रुपए थे. उसके बाद से इसमें लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. जिसके बाद कंपनी का शेयर 42.06 रुपए पर आ चुके हैं. जोकि 52 हफ्तों का हाई है. इन 10 कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयर में 42.24 फीसदी का इजाफा देखने को मिल चुका है. वैसे कंपनी के शेयर में बुधवार को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा. बीते 10 कारोबारी दिनों में कंपनी के मार्केट कैप में 5,017.2 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिल चुका है. मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 16,895.38 करोड़ रुपए हो चुका है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *