Rashid Khan Marriage: राशिद खान ने काबुल में पख्तून रीति-रिवाज से किया निकाह, शादी में पहुंचे ये अफगानी क्रिकेटर्स

अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान ने 26 साल की उम्र में निकाह कर लिया है. उन्होंने गुरुवार 3 अक्टूबर को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पख्तून रीति-रिवाजों से शादी की. मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो अफगानिस्तान टीम के टी20 कप्तान ने अपने रिश्तेदारों में ही शादी की है. राशिद के साथ-साथ उनके तीन भाइयों ने भी निकाह किया. यानि सभी राशिद खान और उनके तीन भाई एक ही दिन शादी के बंधन में बंधे. इस दौरान अफागानिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी मौजूद रहे. काबुल में आयोजित हुए इस विवाह समारोह की कई तस्वीरें सामने आई हैं. हालांकि, राशिद ने निकाह करके अपना एक पुराना वादा तोड़ दिया है.
इन क्रिकेटर्स ने बढ़ाई रौनक
राशिद खान की शादी काबुल में मौजूद इम्पेरियल कॉन्टिनेन्टल से हुई. होटल के बाहर शादी की खुशी में पटाखे जलाए गए. राशिद की शादी में अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स ने पहुंचकर समारोह में चार चांद लगा दिए. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ नसीब खान, टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह और मुजीब उर रहमान समेत कई अन्य युवा खिलाड़ी ने शादी में शिरकत की. अफगानिस्तान के कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर शादी की बधाई दी.

Historical Night
Kabul is hosting the wedding ceremony of the prominent Afghan cricket star and our CAPTAIN Rashid Khan @rashidkhan_19
Rashid Khan and his three brother got married at same day.
Wishing him a and his thee brother happy and healthy life ahead! pic.twitter.com/YOMuyfMMXP
— Afghan Atalan (@AfghanAtalan1) October 3, 2024

Scene outside Kabul imperial continental hotel which is hosting the wedding ceremony of King Khan pic.twitter.com/JSZuWiAIIn
— Team ℛashid Khan (@RashidKhanRK19) October 3, 2024

Wishing you a lifetime of happiness and love @rashidkhan_19 May this new chapter of your life be filled with joy, peace, and blessings. Congratulations on your wedding,Best wishes for the future! pic.twitter.com/YMJYoPU9db
— Rahmat Shah (@RahmatShah_08) October 3, 2024

King Khan is thankful to all the fans
Vid:- @Shamshadnetwork pic.twitter.com/5cEjwi3z3T
— Team ℛashid Khan (@RashidKhanRK19) October 3, 2024

राशिद ने तोड़ा ये वादा
राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. उनका एक ही सपना है और वो है टीम के लिए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतना. 2023 के वनडे वर्ल्ड कप से पहले जब उनसे शादी को लेकर सवाल किया गया था. उस वक्त उन्होंने कहा था कि जब तक अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत जाती, वह शादी नहीं करेंगे. हालांकि, अब उन्होंने अपने वादे को तोड़ते हुए शादी कर ली है.
राशिद की कप्तानी में मिली बड़ी सफलता
राशिद खान कई टी20 लीग में हिस्सा लिया और टीम में सबसे ज्यादा अनुभव भी रखते हैं. इसलिए टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी गई थी, जिसका फायदा देखने को मिला था. अफगानिस्तान की टीम पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाने में कामयाब हुई थी. हालांकि, सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के हाथों हारकर उनकी टीम बाहर हो गई थी, लेकिन यहां तक पहुंचना किसी कामयाबी से कम नहीं था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *