PAK vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उड़ाई PCB की नींद, पाकिस्तान दौरे के बीच अपने खिलाड़ियों को दी ये सलाह

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में है. इस दौरे पर उसे 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी. लेकिन, उससे पहले इंग्लैंड ने अपने उठाए कदम से PCB यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नींद उड़ा दी है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे के बीच अपने खिलाड़ियों को T20 लीग में नहीं खेलने की सलाह दी है. खबर है कि इंग्लैंड के इस फैसले के बाद PCB की बेचैनी बढ़ी है और इसकी वजह PSL यानी पाकिस्तान सुपर लीग है.
IPL छोड़ किसी और T20 लीग में ना खेलने की सलाह
इस खबर की जानकारी पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से आई है, जिसमें कहा गया है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को IPL छोड़कर किसी भी दूसरे T20 लीग में नहीं खेलने की सलाह दी है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ये चाहता है कि ज्यादा T20 लीग खेलने से बेहतर है कि इंग्लिश खिलाड़ी काउंटी चैंपियनशिप पर ध्यान दें, उसमें खेलें. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इसे लेकर बेचैनी बढ़ी है. क्योंकि, इंग्लैंड का ये कदम उसके लिए बड़े झटके से कम नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि PSL में इंग्लैंड के कई सारे खिलाड़ी खेलते हैं.

A suggestion within England Cricket Board to allow English players feature in no T20 league except IPL. ECB wants English players to focus on County Championship. This will be a big blow to PCB because big bunch of foreign players in PSL includes cricketers from England! #IPL2025
— Arfa Feroz Zake (@ArfaSays_) October 2, 2024

पाकिस्तान – इंग्लैंड सीरीज का शेड्यूल
इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर 7 अक्टूबर से पहले टेस्ट मैच खेलेगी. ये टेस्ट मुल्तान में होगा. उसके बाद दूसरा टेस्ट भी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में होगा, जो कि 15 अक्टूबर से खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा.
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अब तक 89 टेस्ट खेले गए हैं, जिसमें 39 टेस्ट ड्रॉ हुए हैं. वहीं 21 टेस्ट पाकिस्तान ने जीते हैं जबकि 29 टेस्ट इंग्लैंड ने अपने नाम किए हैं. पाकिस्तानी जमीन पर दोनों 27 बार आमने -सामने हुए हैं, जिसमें 18 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. पाकिस्तान ने 4 टेस्ट जीते हैं वहीं इंग्लैंड ने 5 टेस्ट जीते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *