पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी ने सिर्फ 31 की उम्र में अचानक लिया संन्यास

पाकिस्तान के फैंस अभी बाबर आजम के कप्तानी पद छोड़ने के झटके से उबरे भी नहीं थे कि अब उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल पाकिस्तान के एक बेहतरीन गेंदबाज ने अचानक अपने ही देश के क्रिकेट से नाता तोड़ दिया है. बात हो रही है अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर की जिन्होंने गुरुवार को सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि वो अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नहीं खेलेंगे. वो पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं लेंगे. यहां दिलचस्प बात ये है कि उस्मान कादिर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहीं इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की बात नहीं लिखी है. उन्होंने बस पाकिस्तानी क्रिकेट से अपना नाता तोड़ा है.
उस्मान कादिर का प्रदर्शन
उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए 25 टी20 और एक वनडे मैच खेला है. उस्मान ने 25 टी20 मैचों में 31 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट 7.95 रन प्रति ओवर रहा. वहीं वनडे में उन्हें एक ही मैच खेलने का मौका मिला. उस्मान कादिर वनडे टीम से 3 साल से भी ज्यादा वक्त से बाहर थे. वहीं टी20 में उन्हें पिछले एक साल से मौका नहीं मिला था, मुमकिन है कि उस्मान ने इसीलिए ये फैसला लिया हो. उस्मान कादिर हाल ही में हुए चैंपियंस कप में भी खेले जिसमें उन्होंने दो मैचों में चार विकेट हासिल किए. (खबर अपडेट हो रही है)

pic.twitter.com/fijIPzzKqs
— Usman Qadir (@Qadircricketer) October 3, 2024

उस्मान कादिर का करियर
उस्मान कादिर के करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि पाकिस्तान को एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जिताना रही. साल 2010 में हुए एशियन गेम्स में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था. उस्मान कादिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया चले गए थे जहां उन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड क्रिकेट क्लब के लिए काफी क्रिकेट खेला. सितंबर 2018 में उन्होंने बिग बैश में पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया. 26 सितंबर 2018 के लिए उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए भी डेब्यू किया और इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की. हालांकि इसके बाद उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए सेलेक्ट किया. वो बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ भी टीम में सेलेक्ट हुए. इसके बाद उस्मान कादिर पाकिस्तान के लिए ही खेलने लगे. उनका प्रदर्शन भी ठीक ही रहा लेकिन पिछले एक साल से वो टीम में सेलेक्ट नहीं हो पा रहे थे और अंत में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट से नाता तोड़ लिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *