​मुंबई जाने को उमड़ी भीड़, कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट से पहले आई ये रिपोर्ट

विदेशी बैंड कोल्डप्ले का मुंबई कॉन्सर्ट होने वाला है. वहीं दूसरी ओर देश के अलग-अलग शहरों में भारतीय गायक दिलजीत दोसांझ के भी कई प्रोग्राम हैं. ऐसे में दोनों ही के फैंस अपने-अपने फेवरेट सिंगर्स को सुनने के लिए मुंबई, चंडीगड़, दिल्ली, अहमदाबाद, इंदौर जैसे शहरों की फ्लाइट टिकट बुक कराने के लिए टूट पड़े हैं. रिपोर्ट के अनुसार दोनों के कॉन्सर्ट की वजह से फ्लाइट बुकिंग में 100 से 350 फीसदी तक का इजाफा हो चुका है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस मामले में किसकी और कैसी रिपोर्ट सामने आई है.
फ्लाइट बुकिंग 100 से 350 फीसदी का इजाफा
ग्रैमी अवॉर्ड विनर बैंड कोल्डप्ले अपने म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर के तहत 18-21 जनवरी के दौरान मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में अपना कार्यक्रम पेश करने वाला है. पंजाबी संगीत के लोकप्रिय गायक दिलजीत भी अपने दिल-उमिनाती इंडिया टूर के तहत इस साल दिसंबर में चंडीगढ़ में एक कॉन्सर्ट में हिस्सा लेंगे.
ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी इक्सिगो ने बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा कि इन दोनों संगीत कार्यक्रमों में शामिल होने और अपने पसंदीदा कलाकारों को सुनने के लिए देशभर से प्रशंसकों के बीच ट्रैवल बुकिंग में उछाल देखा जा रहा है. विमानों के अलावा ट्रेन और बस बुकिंग से जुड़े ऑनलाइन सर्च में तेज वृद्धि देखी गई है.
रिपोर्ट कहती है कि मुंबई में फ्लाइट बुकिंग में सालाना आधार पर 350 प्रतिशत की जबर्दस्त वृद्धि देखी गई है. वहीं दिलजीत के कॉन्सर्ट के लिए चंडीगढ़ की हवाई बुकिंग में 300 प्रतिशत का उछाल आया है. दिलजीत के अन्य कॉन्सर्ट दिल्ली, अहमदाबाद और इंदौर जैसे शहरों के लिए भी हवाई टिकटों की बुकिंग में औसतन 100 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है.
लाइव कॉन्सर्ट पर खर्च करने को तैयार
इक्सिगो ग्रुप के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) आलोक वाजपेयी ने कहा कि हमने भारतीय यात्रियों की प्राथमिकताओं में महत्वपूर्ण बदलाव देखा है. अधिक लोग संगीत समारोहों और त्योहारों पर खर्च करने को तैयार हैं. लाइव कॉन्सर्ट में शामिल होने का जुनून प्रशंसकों को यात्रा करने के लिए प्रेरित कर रहा है. जिसकी वजह से जिन शहरों में शोज एवं कॉन्सर्ट हो रहे हैं, वहां पर फ्लाइट बुकिंग में इजाफा देखने को मिल रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *