पहले जंतर-मंतर, अब छत्रसाल स्टेडियम… 6 अक्टूबर को दूसरी बार गरजेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने और दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल दूसरी बार जनता की अदालत में जाएंगे. अरविंद केजरीवाल ऐलान कर चुके हैं कि वो दोबारा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठेंगे जब तक दिल्ली की जनता एक बार फिर से चुनाव में जीताकर उन्हें ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं दे देती. 6 अक्टूबर को अरविंद केजरीवाल छत्रसाल स्टेडियम में जनता की अदालत लगाएंगे. इससे पहले 22 सितंबर को जंतर मंतर पर ‘जनता की अदालत में केजरीवाल’ कार्यक्रम रखा गया था.
आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि 6 अक्टूबर को दिल्ली के अंदर छत्रसाल स्टेडियम में दिल्ली की पूरी जनता के साथ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जनता की अदालत कार्यक्रम करेंगे. केजरीवाल ने इस्तीफा देते वक्त ऐलान किया था कि वो दिल्ली के 3 करोड़ लोगों के बीच जाकर अपनी बात रखेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दी. ED, CBI को कुछ नहीं मिला लेकिन केजरीवाल ने कहा कि मैं जनता की अदालत में जाऊंगा और जब दिल्ली की जनता ईमानदारी का सर्टिफिकेट देगी तब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे.
‘इतिहास में दूसरी बार किसी सीएम ने इस तरह दो बार इस्तीफा दिया’
उन्होंने आगे कहा कि इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने इस तरह से दो बार अपने पद से इस्तीफा दिया. बीजेपी उनको बदनाम करने की कोशिश कर रही थी. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने कोई मौका नहीं छोड़ा जब आम आदमी पार्टी के नेताओं को परेशान और गिरफ्तार नहीं किया हो, लेकिन केजरीवाल चट्टान की तरह खड़े रहे टूटे नहीं. मुझे पूरा यकीन है कि जिस तरह से पहले 67 और 62 सीटें आई इस बार भी प्रचंड बहुमत मिलेगा. ये सब इसलिए हुआ क्योंकि अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और सुविधाएं दी.
आप नेता ने कहा कि आज गरीब के बच्चे को भी अच्छी शिक्षा मिल रही है वो IIT में जा रहे हैं. गरीब के बच्चे डॉक्टर, इंजिनियर बन सके इसके लिए फ्री कोचिंग दी जा रही है. माताओं और बहनों के लिए मुफ्त यात्रा दे रहे हैं. फिर भी दिल्ली का फायदा के बजट है. मैं दिल्ली के सभी लोगों से अपील करूंगा कि 6 अक्टूबर को अरविंद केजरीवाल जी जो जनता की अदालत लगा रहें हैं वहां भारी से भारी संख्या में पहुंचे और उनको सुने.
सुप्रीम कोर्ट स्टैंडिग कमेटी के सदस्य के चुनाव पर सवाल उठा चुका है
उन्होंने कहा कि स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य के चुनाव के खिलाफ मेयर डॉ शैली ओबेरॉय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से LG से जवाब तलब करने पर संजय सिंह ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव इस तरह कराने पर सवाल खड़े किए हैं. कोर्ट ने स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन पद के चुनाव कराने पर भी रोक लगा दी है.
संजय सिंह बोले- लोग सालों तक अपने घरों से चिपके रहते हैं
अरविंद केजरीवाल के घर शिफ्ट करने पर BJP के वार पर आप नेता ने भी पलटवार किया. संजय सिंह ने कहा कि मैं 1 घंटे में अपना घर खाली कर देता हूं प्रधानमंत्री मेरे घर आकर रहें. मैं चाहता हूं कि प्रधानमंत्री जी आकर रहे, अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दिया और सरकारी घर छोड़ दिया. सिर्फ आरोप के लिए आरोप लगाना ठीक नहीं है. लोग सालों तक अपने घर से चिपके रहते हैं. भाजपाई मेरे घर प्रधानमंत्री को रहने के लिए भेज दें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *