कोलकाता रेप केस: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, अब आमरण अनशन की तैयारी

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की युवा डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ले ली, लेकिन इस बार उन्होंने सरकार को अपनी मांगें पूरी करने के लिए 24 घंटे की डेडलाइन दी. उन्होंने राज्य सरकार से स्वास्थ्य सचिव नारायणस्वरूप निगम हटाने की मांग की.
शुक्रवार को कोलकाता के धर्मतला के आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर देबाशीष हलदर ने घोषणा की कि वे लोग हड़ताल वापस ले रहे हैं. हालांकि, 24 घंटे के अंदर मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है.
शुक्रवार की शाम धर्मतल्ला चौराहे पर उनके जुलूस को लेकर तनाव पैदा हो गया. आरोप है कि पुलिस और जूनियर डॉक्टरों ने मंच पर बैरिकेड लगाकर प्रदर्शनकारियों को जबरन हटा दिया. इ
सके बाद आंदोलनकारी डॉक्टर धर्मतल्ला चौराहे पर बैठ गये. इससे सड़क का एक हिस्सा अवरुद्ध हो गया. पैदल चलने वालों को परेशानी हुई. यहां जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस लेने का ऐलान किया. हालांकि आंदोलनकारी डॉक्टर देबाशीष हलदर ने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर आंदोलन की राह से नहीं हट रहे हैं.
जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ली
धर्मतला जुलूस से देबाशीष हलदर ने कहा कि हम पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर 58 दिनों से हड़ताल पर हैं. हमने जो मांगें की हैं, वे सभी की सुरक्षा के लिए हैं. सरकार ने कहा कि सीसीटीवी लगाने समेत 26 फीसदी काम पूरा हो चुका है. अगर कोई यह सोचता है कि हमने सरकार के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है तो यह गलत है. हमने यह निर्णय जनता की ओर से, पीड़िता की न्याय के लिे लिया गया है.
मेडिकल सर्विस सेंटर के राज्य सचिव बिप्लब चंद्रा ने कहा कि आरजी कर आंदोलन के 58 दिनों के बाद, पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने आखिरकार हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है. हम इस फैसले का स्वागत करते हैं. हालांकि, हमारा मानना ​​है कि यह निर्णय पहले ही ले लिया जाना चाहिए था, लेकिन हमें अभी तक न्याय नहीं मिला. इसलिए, हमें आवश्यक रूप से कॉलेजों में न्याय और न्याय की मांग उठानी होगी.
लेडी डॉक्टर की हत्या की जांच कर रही है सीबीआई
बता दें कि नौ अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की लेडी डॉक्टर की शव मिला था. बाद में दुष्कर्म और हत्या की पुष्टि हुई. फिलहाल इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है और मुख्य आरोपी संजय रॉय, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पूर्व ओसी अभिजीत मंडल को अरेस्ट किया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *