हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर ने डाला वोट, BJP की जीत का किया दावा, सीटें भी बताईं

हरियाणा विधानसभा चुनाव की 90 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. इस मौके पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने वोट डाला. मनोहर लाल खट्टर सुबह 7 बजे ही अपना वोट डालने करनाल में पोलिंग बूथ पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जीत का दावा किया और कहा, पहली बार साल 2014 का जो हमारा रिजल्ट था उससे भी बढ़-चढ़ कर सीटें आएंगी. 2014 से 50 सीटें ज्यादा आएंगी. भारी बहुमत से हम जीत रहे हैं.
पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, जनता के मन में क्या है, यह बात सब जानते हैं. 8 तारीख को दोपहर तक ही इसका परिणाम सब के सामने आ जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी को जीत का विश्वास है और कांग्रेस के घर में निराशा छाई हुई है.
लोगों से की वोट देने की अपील
अपना वोट डालने के लिए पहुंचे मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा, सरकारी छुट्टी है लोगों को जल्दी से जल्दी वोट डालना चाहिए. व्यापार करने वाले लोग पहले अपना वोट डाले और उसी के बाद जाकर अपना व्यवसाय शुरू करें. साथ ही उन्होंने कहा, राज्य में वोटिंग के दौरान भाईचारा बने रहे. जैसे आज तक शांति पूर्ण चुनाव होते रहे हैं ऐसे ही शांति पूर्ण चुनाव हो.
पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने डाला वोट
कांग्रेस पर किया हमला
पूर्व सीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस के घर में निराशा है, जिससे वो झल्लाए हुए हैं. उन्होंने कहा, कांग्रेस ने नौकरियां बेचनी की बात खुले रूप से कह दी है. वो बाज नहीं आए हैं, जैसे पहले नौकरी बेचने का काम करते थे, वैसे ही इस बार भी करने की बात कर रहे हैं. मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा, लेकिन उनके आने का कोई विषय नहीं है.

आज करनाल में मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।
मेरी सभी मतदाताओं से अपील है कि वे बढ़-चढ़ कर इसमे हिस्सा लें और लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाकर एक नया रिकॉर्ड कायम करें। pic.twitter.com/lDjcVFcgbz
— Manohar Lal (@mlkhattar) October 5, 2024

हरियाणा पूर्व चुनाव के नतीजे
हरियाणा के 2014 के चुनाव में बीजेपी की 40 सीटें आई थी. साथ ही इस चुनाव में कांग्रेस 15 सीटों में सिमट गई थी. इस चुनाव में आज 1031 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होगा. इस चुनाव में हरियाणा के चीफ चुनाव आयुक्त के मुताबिक कुल 2 करोड़ 3 लाख 54 हजार 350 लोग है. चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे. मनोहर लाल खट्टर ने 9.5 साल हरियाणा के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली. साल 2019 के चुनाव में बीजेपी ने 90 सीटों में से 40 सीट पर जीत हासिल की थी. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने 31 सीट पर कामयाबी हासिल की थी. जेजेपी ने 10 सीटें अपने नाम की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *