इस्लामाबाद को दहलाना चाहते हैं इमरान के समर्थक, पाकिस्तान के गृह मंत्री का बड़ा आरोप

पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि इमरान खान के सपोर्टर इस्लामाबाद को दहलाना चाहते हैं. विदेशी मेहमानों के दौरे के बीच वे लोग बंदूक के साथ इस्लामाबाद की तरफ बढ़ रहे हैं. प्रोटेस्ट कर रहे हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए.
इस्लामाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि हर किसी को प्रोटेस्ट करने का आधिकार है लेकिन पीटीआई के लोग जिस तरह से कर रहे हैं, वो सही नहीं है. नकवी ने कहा कि उन्होंने एक दिन पहले भी पीटीआई से अभी प्रोटेस्ट नहीं करने की अपील की थी. नकवी ने कहा कि वह किसी को भी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने नहीं देंगे.
दरअसल, पीटीआई के समर्थक न्यायपालिका की स्वतंत्रता और पूर्व प्रधानमंत्री की जेल से रिहाई के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यह विरोध प्रदर्शन मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम की पाकिस्तान यात्रा के अंतिम दिन और आगामी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से पहले हुआ है. हालांकि, अधिकारियों ने इस्लामाबाद में कुछ स्थानों पर पहले ही धारा 144 लागू कर दी थी.
गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठाए हैं. उन मेहमानों को सुरक्षा प्रदान करना महत्वपूर्ण है. उन्हें विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन ऐसा करने का यह सही तरीका नहीं है.
बता दें कि इमरान खान पिछले साल से जेल में बंद हैं. तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद खान को पिछले साल 5 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. तब से उन्हें अलग-अलग मामलों में जेल में रखा गया है. हालांकि पूर्व क्रिकेटर से नेता बने खान को जमानत मिल गई थी लेकिन उन्हें रिहा नहीं किया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *