पाकिस्तान-बांग्लादेश को एक ही दिन में चित करने का मौका, सुपर संडे में दिखेगा भारतीय क्रिकेट का डबल डोज

भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें इस समय अलग-अलग जगह खेल रही हैं. पुरुष टीम 6 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी. वही, भारत की महिला टीम इस समय दुबई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेल रही है. ऐसे में संडे के दिन दोनों टीमों मैदान पर नजर आएंगे. क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज की दिन सुपर संडे होने वाला है. भारत के पास एक ही दिन में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमों को हराने का मौका होगा.
भारतीय फैंस के लिए सुपर संडे
सुपर संडे का पहला मैच भारतीय महिला टीम टी20 वर्ल्ड कप में दोपहर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत दोपहर 3:30 बजे से होगी. वहीं, पुरुष भारतीय टीम शाम में बांग्लादेश से भिड़ेगी. ये मैच शाम 7:30 बजे से ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. यानी भारतीय फैंस दो एक के बाद एक दो बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे.
भारतीय महिला टीम के लिए अहम मैच
हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाने वाला मैच काफी अहम रहने वाला है. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी. ऐसे में टीम इंडिया को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में हराया होगा. वहीं, पाकिस्तान की टीम अपना पहला मैच जीतकर यहां आ रही है. पाकिस्तान से भिड़ने के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. ऐसे में उसे के लिए सेमीफाइनल का रास्ता अब आसान नहीं होने वाला है. भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से भी जितना होगा, ताकी वह अपना नेट रन रेट भी अच्छा कर सके.
बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी युवा टीम इंडिया
टीम इंडिया ने हाल में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. अब सूर्यकुमार यादव टीम की अगुआई एक युवा टीम बांग्लादेश को टी20 में चित करने उतरेगी. आईपीएल में अपनी छाप छोड़ चुके कई युवा खिलाड़ी इस सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. बता दें, भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 14 टी20 मैच खेले गए हैं. इस दौरान टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है. भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 13 बार हराया है. वहीं, बांग्लादेश की टीम सिर्फ 1 बार ही बाजी मार सकी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *