कोरियोग्राफर जानी मास्टर को बड़ा झटका, यौन शोषण के आरोपों के बीच भारत सरकार ने वापस लिया नेशनल अवॉर्ड

साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड सिनेमा तक के सितारों को अपने दिए स्टेप्स पर नचाने वाले कोरियोग्राफर जानी मास्टर को बड़ा झटका लगा है. 19 सितंबर से जानी मास्टर रेप के आरोप के चलते सलाखों के पीछे हैं. लेकिन इन आरोपों के बीच उनके लिए एक बुरी खबर सामने आई है. जानी को ‘थिरुचित्राम्बलम’ के गाने मेघम करुक्कथा के लिए बेस्ड कोरियोग्राफी कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड मिलने वाला था, लेकिन अब उन्हें ये अवॉर्ड नहीं दिया जाएगा.
जानी मास्टर फिलहाल यौन शोषण के मामले में जेल में बंद हैं. POCSO मामले में गिरफ्तारी के बाद कोरियोग्राफर का राष्ट्रीय पुरस्कार रद्द कर दिया गया है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेल ने मंगलवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रतिष्ठित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जानी मास्टर को भेजा गया इनवाइट भी वापस ले लिया है.
आरोपों के चलते वापस लिया नेशनल अवॉर्ड
सूचना और प्रसारण मंत्रालय के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेल के बयान में कहा गया है, “आरोप की गंभीरता और मामले के विचाराधीन होने के मद्देनजर, सक्षम प्राधिकारी ने श्री शेख जानी का वर्ष 2022 के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित करने का फैसला किया है.” इतना ही नहीं बीते दिनों जानी मास्टर को नेशल अवॉर्ड इवेंट में शामिल होने के लिए अदालत से सशर्त अंतरिम जमानत भी मिली थी.

pic.twitter.com/7iuvv0NcSv
— Chinmayi Sripaada (@Chinmayi) October 5, 2024

डेक्कन क्रॉनिकल की एक रिपोर्ट के अनुसार, जमानत याचिका 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक मंजूर की गई थी. इतना ही नहीं जानी मास्टर को आदेश दिए गए थे कि वो मीडिया को कोई भी इंटरव्यू नहीं दोंगे और उन्हें 10 अक्टूबर को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. राष्ट्रीय पुरस्कार निलंबित होने के कारण यह देखना बाकी है कि आगे क्या होता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *