गाजा की मस्जिद पर इजराइल का हमला, 18 लोगों की मौत, 2 घायल

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. दोनों ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं. अब मध्य गाजा में फिर से इजराइली हमला हुआ. इजराइल की ओर से की गई एयर स्ट्राइक में रविवार तड़के कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई. इस बात की जानकारी फिलिस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने दी है. अल-अक्सा शहीद अस्पताल की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि ‘देर अल-बला’ शहर में स्थित अस्पताल के नजदीक मस्जिद में शरण लेने वाले विस्थापित लोगों पर हमला किया गया.
रिपोर्ट्स के मुताबिक अस्पताल के मुर्दाघर में शवों की गिनती की गई. अस्पताल के रिकॉर्ड से पता चलता है कि मरने वालों में सभी पुरुष थे. 18 मरने वालों के अलावा 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हालांकि इजराइली सेना की ओर से अभी तक मस्जिद पर हुए इस हमले के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की गई है.
कितने फिलिस्तीनी मारे गए
फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इन ताजा हमलों से गाजा में फिलिस्तीनियों के मरने वालों की संख्या अब 42,000 के करीब पहुंच गई है. हालांकि मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि इनमें से कितने आम नागरिक और आतंकवादी हैं लेकिन मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.
कब शुरू हुआ युद्ध?
पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास की ओर से इजराइल पर किए गए हमले के बाद से युद्ध चल रहा है. अब दोनों देशों के बीच जारी इस जंग को एक साल होने को है लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकला है. इस जंग में दोनों ही देशों के हजारों बेकसूरों की जान गई है. लोग के घर तबाह हो गए हैं. अब यह जंग कब थमेगा. यह कहना मुश्किल है.
दो हिस्सों में बंटी दुनिया
इजराइल और फिलिस्तीन की जंग को लेकर पूरी दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई है. कुछ देश इस जंग में फिलिस्तीन के साथ खड़े नजर आते हैं, तो वहीं कुछ देश इजराइल का समर्थन करते हैं. हाल ही में इजराइल के खिलाफ दुनिया के 124 देश खड़े हो गए थे, जब फिलिस्तीन प्रस्ताव पर UNGA वोटिंग की गई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *