Mayank Yadav: इनकम टैक्स का ये इंस्पेक्टर है मयंक यादव का मेंटॉर, टीम इंडिया से खेलने पर कही बड़ी बात

मयंक यादव. भारतीय क्रिकेट में रफ्तार की नई सनसनी. सबसे तेज गेंद फेंकने वाले इस भारतीय को बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में जगह मिली है. भारतीय क्रिकेट से पहले मयंक की रफ्तार IPL की पिच पर दिख चुकी है. दाएं हाथ के गेंदबाज ने नाम वहीं कमाया था, जिसका नतीजा है कि अब वो टीम इंडिया में हैं. इंजरी ना होती तो ये मौका उन्हें पहले ही मिला होता. खैर देर आए दुरुस्त आए. पर क्या आप जानते हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ धूम मचाने टीम में आए मयंक यादव के मेंटॉर कौन हैं? वो इनकम टैक्स ऑफिस में कार्यरत एक इंस्पेक्टर हैं और बड़ी बात ये की भारत के लिए क्रिकेट भी खेल चुके हैं.
आप सोच रहे होंगे कि इनकम टैक्स में काम करने वाला वो इंस्पेक्टर आखिर है कौन, जिसने मयंक यादव नाम के हीरे को तराशा है. उन्हें कोच किया है और जो उनके मेंटॉर भी हैं. मयंक यादव के मेंटॉर का नाम परविंदर अवाना हैं, जिन्होंने भारतीय टीम में मयंक के शामिल किए जाने पर बड़ी बात कही है.
मयंक यादव को लेकर परविंदर अवाना ने क्या कहा?
IPL और फिर भारत के T20 क्रिकेट खेल चुके परविंदर अवाना ने क्रिकेट.कॉम से बातचीत में कहा कि मैं उसके डेब्यू को लेकर बेहद उत्साहित हूं. मैं उससे डेढ़ महीने पहले NCA में मिला था. उसने मुझसे कहा था कि वो अब फिट है और अपनी गेंदबाजी को लेकर फोकस है. वो हर दिन के साथ बेहतर हो रहा है.
अवाना ने आगे कहा कि उन्होंने मयंक यादव को बचपन से देखा है. वो जोर से गेंद डालने को देखते हैं. जैसे जैसे वो बड़ा हो रहा है अपनी बॉडी को लेकर भी अच्छे से समझ रहा है, परविंदर अवाना ने बताया कि मयंक ने अपनी बॉडी पर अच्छे से काम किया है. वो मेंटली फिट है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि वो अच्छा करेगा.
परविंदर अवाना ने भारत के लिए खेले 2 T20I
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात परविंदर अवाना ने भारत के लिए 2012 में T20 डेब्यू किया था. लेकिन, उनका इंटरनेशनल करियर 2 T20 मैच के साथ ही खत्म हो गया. IPL और चैंपियंस लीग मिलाकर परविंदर अवाना ने कुल 38 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 48 विकेट पंजाब किंग्स के लिए अपने नाम किए हैं.
बांग्लादेश के खिलाफ मयंक यादव से उम्मीद
मयंक यादव ने IPL में अभी तक सिर्फ 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 विकेट झटके हैं. इन 4 मैचों के दौरान मयंक यादव ने अपनी रफ्तार के सारे आयाम क्रिकेट फैंस और पंडितों को दिखा दिए. IPL में मयंक ने करीब 158 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉल फेंककर खलबली मचा दी थी. अब कुछ वैसे ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद उनसे उनके मेंटॉर परविंदर अवाना और भारतीय फैंस बांग्लादेश के खिलाफ कर रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *