VIDEO: बैट की जगह सिर्फ कवर…ये कैसी प्रैक्टिस कर रहे हैं बाबर आजम? पाकिस्तान-इंग्लैंड मुकाबले से पहले दिखा गजब नजारा

7 अक्टूबर से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी. मुल्तान में सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से पहले पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम की प्रैक्टिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बाबर बैट की जगह सिर्फ उसकी कवर से प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. उनके पीछे मोहम्मद रिजवान विकेटकीपिंग कर रहे हैं. भारतीय फैंस ने इस तरह के अभ्यास को देखकर पाकिस्तानी बल्लेबाज को ट्रोल करने की कोशिश की. वहीं पाकिस्तान फैंस अपने हीरो को बचाने के लिए उतर पड़े. आखिर क्या है ये मामला और बाबर कैसी प्रैक्टिस कर रहे हैं. आइये जानते हैं.
क्या है पूरा मामला?
बाबर आजम को सिर्फ कवर से प्रैक्टिस करता देख हैरान रह गए. उन्हें इस तरह का अभ्यास थोड़ा अजीब लगा. इसलिए उन्होंने ट्रोल करते हुए कहा कि ऐसी ट्रेनिंग सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम ही सोच सकती है. वहीं एक फैन ने कहा कि बाबर गेंद को नहीं मारने का अभ्यास कर रहे हैं.

Only Pakistan could come up with practices like these. pic.twitter.com/Sj9gmfCUYg
— Vipin Tiwari (@Vipintiwari952) October 5, 2024

बाबर आजम जिस तरह से प्रैक्टिस कर रहे हैं ना कहीं सच में ऐसा ना खेलने लगे। वैसे तो कैसे खेलते हैं वह तो आप सब जानते ही हैं
— निखिल कुमार पाठक (@akhilku16405551) October 5, 2024

Babar practicing not to hit the ball
— News & score (@NewsandScore1) October 5, 2024

भारतीय फैंस के इतना कहते ही पाकिस्तानी फैंस अपने खिलाड़ी को बचाने के लिए सोशल मीडिया के मैदान में उतर गए. उन्होंने दावा किया कि दरअसल ये प्रैक्टिस बाबर नहीं बल्कि रिजवान के लिए है. वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ लगने वाले एज का अभ्यास कर रहे हैं.

Seems u don’t know about real cricket . Just a watcher. That’s the keeper practice to catch the edges.. baber is the distraction..
— abdul ahad (@AAhad83) October 5, 2024

its a practice session for keeper to improve his edge catching
thats why education is important.
— Sidicaprio (@wakeupsidz) October 5, 2024

पाकिस्तानी फैंस के दावों में कितना दम?
पाकिस्तानी फैंस के दावों के मुताबिक वायरल वीडियो में रिजवान कीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं. बाबर सिर्फ उनका साथ दे रहे हैं और बल्लेबाज की तरह ध्यान भटकाने का काम कर रहे हैं. पाकिस्तानी फैंस के दावे पूरी तरह सही है. स्पिन के विरुद्ध एज लगकर जाने वाली गेंद की प्रैक्टिस इसी तरह से किया जाता है. इस तरह के कई वीडियोज भी इंटरनेट पर उपलब्ध हैं.
इंग्लैंड को हराने का बड़ा मौका
पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले करीब ढाई साल से अपने घर में एक भी टेस्ट मैच में नहीं जीत सकी है. हाल ही में बांग्लादेश ने भी उसे 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था और ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. हालांकि, पाकिस्तान के पास अब इंग्लैंड को हराने को एक सुनहरा मौका है. दरअसल, सोमवार 7 अक्टूबर से मुल्तान में होने वाले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम कप्तान बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे. उनकी जगह ऑली पोप टीम की कप्तानी करेंगे. स्टोक्स की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पिछली बार 3-0 से टेस्ट सीरीज में मात दी थी. दूसरी ओर पोप ने हाल ही में कप्तानी संभाली है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *