दिल्ली ड्रग्स मामले का साउथ कनेक्शन, स्पेशल सेल ने चेन्नई से एक अन्य आरोपी को किया गिरफ्तार

दिल्ली में पकड़े गए 5600 करोड़ रुपए की ड्रग्स मामले में स्पेशल सेल ने एक अन्य आरोपी को चेन्नई से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान सफी के रूप में हुई है. पुलिस ने अदालत में पेश किया जहां से उसे 10 दिनों के रिमांड पर भेज दिया गया है. माना जा रहा है कि सफी साउथ इंडिया के ड्रग कार्टेल से जुड़ा था. इस मामले में दिल्ली पुलिस अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को इस इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 5600 करोड़ रुपए की ड्रग बरामद किया. पुलिस के मुताबिक बरामद ड्रग्स में 562 किलो कोकीन और 40 किलो थाईलैंड का मेरवाना ड्रग्स है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 किलो कोकेन की कीमत 10 करोड़ रुपए है. इस हिसाब से ड्रग्स के कीमत करीब 5 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है.
प्रवर्तन निदेशाल भी शुरू कर सकता है जांच
इस केस में जल्द ही प्रवर्तन निदेशालय की भी एंट्री हो सकती है क्योंकि उसने दिल्ली पुलिस से केस की एफआईआर ले ली है. इसके साथ-साथ दिल्ली पुलिस ने वीरेंद्र बसोया नामक सख्स और उसके बेटे समेत कई कुछ अन्य लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर चुकी है. बेटे पर सिंडिकेट के लोगों को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने का आरोप है.
पुलिस ने इस मामले में इससे पहले 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपी में किंगपिन का नाम तुषार गोयल है जो कि दिल्ली के वसंत विहार का रहने वाला है. इसके साथ पुलिस ने इसके साथी औरेंगजेब, हिमांशु को भी पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक चौथे आरोपी का नाम भरत जैन है जो की मुंबई से दिल्ली ड्रग्स लेने के लिए पहुंचा था.
वीरेंद्र बसोया भी दिल्ली पुलिस के रडार पर
इस मामले में दिल्ली पुलिस ने देश से बाहर बैठे वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर चुकी है. बसोया का नाम इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया था. शुरुआती जांच में पता चला है कि कोकीन की खेप उसी ने भिजवाई थी. सूत्रों के मुताबिक वीरेन्द्र बसोया दुबई में बैठा हुआ है और वही से सिंडिकेट चला रहा है. स्पेशल सेल ने जिस पांचवें आरोपी जितेंद्र गिल की पंजाब से गिरफ्तारी की है वो ही तुषार गोयल और वीरेंद्र बसोया के बीच की कड़ी है.
कार्टून और शर्ट में बरामद हुई थी करोड़ों की ड्रग्स
पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से पहले 15 किलो कोकिन बरामद की. बाद में इनकी निशानदेही पर महिपालपुर के गोदाम में छापा मारकर बाकि का ड्रग्स बरामद किया. आरोपियों ने ड्रग्स को 23 कार्टून और 8 यूएस पोलो शर्ट के कवर के अंदर छिपाकर रखा था. शुरुआती जांच में पता चला है कि इस रैकेट को मिडिल ईस्ट का हैंडलर ऑपरेट कर रहा था, दिल्ली में ये ड्रग्स अलग अलग शहरों से पहुंची थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *