अगर हम लड़ेंगे नहीं तो मारे जाएंगे… इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान

इरान और हिजबुल्लाह से युद्ध के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ईरान को केवल इजराइल रोक सकता है. मध्य-पूर्व पर ईरान को विजय पाने से इजराइल ही रोक रहा है. जेरुसलम में अमेरिका से आये यहूदी संगठनों के प्रतिनिधियों से नेतन्याहु ने बुधवार को बातचीत करते हुए ये बातें कहीं.
प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि इस समय दुनिया में केवल एक शक्ति है, जो ईरान से लड़ रही है. दुनिया में सिर्फ एक ही शक्ति है, जो ईरान को विजय प्राप्त करने से रोक रही है और वह शक्ति है इजराइल. अगर हम नहीं लड़ते, तो हम मर जाते. लेकिन यह सिर्फ हमारी लड़ाई नहीं है, यह स्वतंत्र विश्व की लड़ाई है और मैं कहूंगा कि यह सभ्य दुनिया की लड़ाई है.
उन्होंने कहा कि दुनिया में कई तानाशाही हैं और वे सभी बुरी हैं, लेकिन यह तानाशाही अलग है क्योंकि यह हमें अंधकार युग में धकेलना चाहती है. वे हमें और दूसरों को नष्ट करना चाहते हैं. सबसे पहले हमें, क्योंकि हम उनके मध्य पूर्व पर विजय प्राप्त करने के रास्ते में खड़े हैं, लेकिन वे पूरी दुनिया को गुलाम बनाना चाहते हैं और इसे वापस अंधकार युग में ले जाना चाहते हैं.
बेंजामिन नेतन्याहू ने कही ये बात
उन्होंने कहा कि जब आप यहां एकजुटता में आते हैं, जिसका हम बहुत आभार व्यक्त करते हैं तो यह केवल यहूदी लोगों और यहूदी राज्य के साथ एकजुटता नहीं है, बल्कि यह सभ्यता के साथ एकजुटता है.
इस बैठक में प्रमुख अमेरिकी यहूदी संगठनों के सम्मेलन की अध्यक्ष हैरियट श्लाइफर, आगामी अध्यक्ष बेट्सी कॉर्न, सीईओ विलियम डारऑफ, और प्रधानमंत्री के प्रवक्ता डॉ. ओमर डोस्ट्रि सहित अन्य लोग शामिल थे.
बाइडेन से नेतन्याहू करेंगे बात
इस बीच, प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को बात करने वाले हैं. बता दें कि इजराइल पिछले हफ्ते ईरान द्वारा किए गए मिसाइल हमले पर अपनी प्रतिक्रिया पर विचार कर रहा है. यह 21 अगस्त के बाद से उनकी पहली होगी. इससे पहले लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ भी हमला किया था.
बाइडेन ने इजराइल को ईरान के परमाणु कार्यक्रम को निशाना बनाने के प्रयास के खिलाफ चेतावनी दी है और देश के तेल प्रतिष्ठानों पर हमले के भी खिलाफ हैं. अपनी बातचीत के दौरान, बाइडेन ने नेतन्याहू से इस बारे में विवरण के लिए दबाव डालने की उम्मीद की है कि इजराइल, एक प्रमुख अमेरिकी सहयोगी, कैसे जवाबी कार्रवाई करने का इरादा रखता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *