IND vs BAN: दिल्ली में गरजता है युवराज सिंह के चेले का बल्ला, अभिषेक शर्मा के दम पर टीम इंडिया लगाएगी रनों का अंबार?

बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में पहला मैच आसानी से जीतकर टीम इंडिया 1-0 से सीरीज में आगे है. अब बारी है भारत और बांग्लादेश के बीच जारी टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले की. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है और इसके हाई स्कोरिंग होने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला तो रनों का अंबार देखने को मिल सकता है. इसके पीछे 2 बड़ी वजह है. सबसे पहला तो यह कि इस वेन्यू युवराज सिंह के चेले अभिषेक शर्मा का बल्ला यहां जमकर बोलता है. टीम इंडिया की ओर से जमकर रन बरसने का अनुमान इसलिए भी लगाया जा रहा है क्योंकि आईपीएल 2024 में यहां पहली पारी में खूब रन बरसे थे.
दिल्ली में गरजता है अभिषेक का बल्ला
भारत और बांग्लादेश के बीच हो रहे 3 मैचों की टी20 सीरीज में अब दो मुकाबले बचे हैं. टीम इंडिया चाहेगी कि दिल्ली में भी मैच जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा ले. इसमें अभिषेक शर्मा टीम की मदद कर सकते हैं, क्योंकि दिल्ली की पिच पर वो ताबड़तोड़ रन बनाते हैं. युवराज सिंह के इस चेले ने दिल्ली की अरुण जेटली स्टेडियम में अभी तक 5 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 59 की औसत और 217 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. इसलिए दूसरे मुकाबले में उनसे एक बड़ी और तूफानी पारी की उम्मीद की जा सकती है.
इस वेन्यू पर आईपीएल 2024 में जमकर रन बने थे. गेंदबाजों के लिए दिल्ली की पिच काल बन गई थी. इस ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए एक हाई स्कोरिंग मुकाबले का भी अनुमान लगाया जा रहा है. आईपीएल 2024 में इस वेन्यू पर कुल 5 मुकाबले खेले गए थे. इन सभी 5 मैचों की पहली पारी में 200 से ज्यादा रन बने थे. यानि टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो भारतीय टीम यहां रनों का अंबार लगा सकती है. खासतौर भारतीय बल्लेबाज जिस तरह से फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए यह बिल्कुल मुमकिन हो सकता है.
अभिषेक ने रोहित को छोड़ा पीछे
अभिषेक शर्मा ने पहले टी20 मुकाबले में एक कारनामा भी किया था. अपनी निडर और ताबड़तोड़ बल्लेबाज के लिए मशहूर अभिषेक ने साल 2024 में अब तक 51 छक्के जड़ चुके हैं. इसमें इंटरनेशनल और आईपीएल में जड़े गए छक्के भी शामिल हैं. इसके साथ ही वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने भारतीय खिलाड़ी भी बन गए थे. रोहित शर्मा ने इस साल इंटरनेशनल और आईपीएल मैच को मिलाकर कुल 46 छक्के लगाए हैं. उनके बाद विराट कोहली का नंबर है, जिन्होंने इस साल 45 छक्के लगाए है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *