IND vs NZ : केन विलियमसन के बिना ही भारत दौरे पर आएगा न्यूजीलैंड, टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. 17 सदस्यीय टीम में न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन को जगह तो दी है पर उनका खेलना टेस्ट सीरीज में मुश्किल लग रहा है. सबसे बड़ी बात ये कि केन टीम के साथ भारत दौरे पर भी नहीं आ रहे. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कमान टॉम लैथम के हाथों में होगी. श्रीलंका में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टिम साउदी की जगह लैथम कप्तान बने थे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है.
केन विलियमसन के बिना ही भारत के लिए उड़ान भरेगी न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ अपनी टेस्ट टीम का ऐलान करते हुए केन विलियमसन और टीम के शेड्यूल पर बड़ी अपडेट दी है. उसने बताया कि कीवी टीम शुक्रवार यानी 11 अक्टूबर को भारत दौरे के लिए उड़ान भरेगी. लेकिन, इस दौरे पर केन विलियमसन के उड़ान में देरी हो सकती है. न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से इसके पीछे की वजह विलियमसन की ग्रोइन इंजरी को बताया गया.
भारत के खिलाफ टेस्ट में केन विलियमसन का खेलना लग रहा मुश्किल
केन विलियमसन को ग्रोइन इंजरी श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले दूसरे टेस्ट में हुई थी. न्यूजीलैंड क्रिकेट की मानें तो वो फिलहाल रिहैब में हैं, जिसके चलते वो टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ रवाना नहीं होंगे. मतलब ये कि केन विलियमसन बेंगलुरु में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट में खेलते दिखने की उम्मीद कम है. लेकिन, टेस्ट सीरीज में उनके आगे खेलने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. क्योंकि, ग्रोइन इंजरी से वो कब तक उबर पाएंगे, इसे लेकर कोई अपडेट नहीं है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगे के मैचों के लिए उनके ठीक होने की बस उम्मीद जताई है.
केन विलियमसन का बैक अप, ब्रेसवेल भी सिर्फ पहले टेस्ट तक
केन विलियमसन की इंजरी पर छाए सस्पेंस का ही नतीजा है कि भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम में मार्क चैपमैन को बैक अप के तौर पर रखा गया है. इसके अलावा माइकल ब्रेसवेल भी बस एक टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा होंगे. सीरीज के पहले टेस्ट के बाद बच्चे के जन्म को लेकर वो वापस घर लौट जाएंगे. दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए ईश सोढ़ी को चुना गया है.

View this post on Instagram

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

भारत दौरे की न्यूजीलैंड टीम में ज्यादातर फिर वही चेहरे हैं जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेली थी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में, दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में, जबकि तीसरा टेस्ट 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *