उद्योग के सच्चे ‘रत्न’ थे रतन टाटा…नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने जताया दुख

रतन टाटा ने दुनिया को अलविदा कह दिया. बुधवार रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है. पीएम मोदी समेत देशभर के लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. रतन टाटा के निधन पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भी शोक जताया है.
उन्होंने ट्वीट कर कहा, उद्योग के सच्चे दिग्गज रतन टाटा के निधन से गहरा दुख हुआ. व्यापार के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने बड़ी संख्या में लोगों के जीवन को प्रभावित किया, जो केवल भारत तक सीमित नहीं रहा, बल्कि दुनिया भर में फैला. उनकी विरासत और सकारात्मक प्रभाव समाज में हमेशा याद किया जाएगा.
टाटा ग्रुप नेपाल में कई परियोजनाओं का संचालन करता है, जिसमें बिजली संयंत्रों का संचालन और टाटा टेलीकम्युनिकेशंस के जरिए संचार के क्षेत्र में सक्रियता शामिल है. कुछ दिन पहले ही टाटा ग्रुप ने नेपाल में इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च की थी. कार के बाजार में नेपाल में टाटा ग्रुप की अच्छी खासी हिस्सेदारी है.

Deeply saddened by the passing of Ratan Tata, a true titan of industry. His visionary leadership in business as well as philanthropy touched a vast number of lives, reaching far beyond India. His legacy and the positive impact on society will be cherished. #RatanTata pic.twitter.com/DA7Ij2v2H3
— K P Sharma Oli (@kpsharmaoli) October 10, 2024

रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग
रतन टाटा के निधन पर राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड के सितारों तक सभी लोग शोक जता रहे हैं. अब उन्हें भारत रत्न देने की मांग की जा रही है. शिवसेना शिंदे गुट के नेता राहुल कनाल ने मांग की है कि उन्हें भारत रत्न दिया जाए. इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार को पत्र लिखा है. अपने पत्र में राहुल ने लिखा है कि रतन जी को भारत रत्न देना सच्ची श्रद्धांजलि होगी.
महाराष्ट्र और झारखंड ने रतन टाटा के निधन पर राज्य में एक दिन का शोक घोषित किया है. दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इसकी जानकारी एक्स पर दी है. शोक के दौरान राज्य में सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय तिरंगा आधा झुका रहेगा. इस दिन राज्य में कोई मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होगा. रतन टाटा की पार्थिव शरीर को लोगों के सम्मान के लिए गुरुवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक दक्षिण मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स में रखा जाएगा. उसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *