‘सिंघम अगेन’ का ट्रेलर खिचड़ी था, तो ‘भूल भुलैया 3’ वालों ने अपनी खिचड़ी में घी डाल दिया है, ये 3 बातें हैं सुबूत

इस साल की दो मच अवेटेड फिल्में, जिनका साल की शुरुआत से ही इंतजार किया जा रहा है, वो है Singham Again और Bhool Bhulaiyaa 3. सिनेमा प्रेमियों को बड़ा सरप्राइज मिलने वाला है क्योंकि दिवाली पर दोनों ही फिल्में साथ आ रही हैं. दोनों ही लविंग और पुरानी फ्रेंचाइजी फिल्में हैं, जिनका अपना अलग फैन बेस है. कुछ दिनों पहले अजय देवगन की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ का ट्रेलर आया था, जो अब तक का सबसे लंबा ट्रेलर है पर बावजूद इसके मेकर्स ने कुछ गलती कर दी. ट्रेलर में खिचड़ी देखने के बाद हर किसी को ‘भूल भुलैया 3’ के ट्रेलर से काफी उम्मीदें थीं. पर इस ट्रेलर में भी कुछ खास मजा नहीं आया.
दोनों के ट्रेलर बेहतर हो सकते थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. लोगों को काफी उम्मीदें थीं पर ठंडा रिस्पॉन्स मिला. यूं तो दोनों के फैन्स इसे बेस्ट बता रहे हैं पर कुछ मेजर गलतियां ट्रेलर में हुई हैं. आइए दोनों को कंपेयर करके समझते हैं ज्यादा बेहतर कौन सा ट्रेलर रहा है.
‘भूल भुलैया 3’ वर्सेज ‘सिंंघम अगेन’
1. कॉमेडी: ‘भूल भुलैया 3’ एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जिसमें नए और अलग लेवल की कॉमेडी दिखाई गई है. कार्तिक आर्यन और राजपाल यादव की कॉमिक टाइमिंग इतनी बेहतरीन है कि लोग जरूर इम्प्रेस हुए होंगे. वहीं बात ‘सिंघम अगेन’ की करे तो इस फिल्म में भी थोड़ी-थोड़ी कॉमेडी देखने को मिलेगी. यह वजह है कि रणवीर सिंह और अक्षय कुमार फिल्म में हैं. दोनों का कॉमेडी वाला पार्ट देखने को मिला था. हालांकि दोनों ट्रेलर को कंपेयर किया जाए तो ‘भूल भुलैया 3’ इस मामले में बेहतर निकली. लेकिन कुछ नयापन इसके डायलॉग्स में भी नहीं था.
2. एक्शन: इस मामले में ‘सिंघम अगेन’ का पलड़ा काफी भारी है. क्योंकि एक-दो नहीं बल्कि कई पुलिसवाले मिलकर मारधाड़ करते दिख रहे हैं. बेशक ‘सिंघम अगेन’ के ट्रेलर में ज्यादा ही खिचड़ी बन गई हो, पर ‘भूल भुलैया 3’ में उतना एक्शन नहीं होगा. तो एक तरफा बाजी सिंघम जीत जाएगा.
3. एक्टिंग: फिल्म चलने के लिए जो सबसे जरूरी प्वाइंट है, वो है- अभिनय. दोनों ही फिल्मों का ट्रेलर देखकर ऐसा लगता है कि सिंघम अगेन के स्टार्स बेहतर स्थिति में हैं. इसकी बड़ी वजह यह है कि रोहित शेट्टी की टीम में ज्यादातर सुपरस्टार्स ही हैं. वहीं ‘भूल भुलैया 3’ में तृप्ति डिमरी की एक्टिंग अबतक इम्प्रेस नहीं कर पाई हैं. वहीं माधुरी दीक्षित मंजुलिका बनी नजर आ रही हैं, जो देखकर भूत वाली वाइब आती ही नहीं हैं.
4. कहानी: खासकर कहानी की बात की जाए, तो ‘भूल भुलैया 3’ के ट्रेलर में काफी नयापन दिख रहा है. ‘सिंघम अगेन’ वाले तो ट्रेलर में ही अपनी कहानी का खुलासा कर चुके हैं. वहीं जो कहानी है वो भी नई नहीं है, एक पुराने एंगल के पीछे पूरी टीम लड़ती नजर आ रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *