कार एक्सीडेंट में बाल-बाल बचा भारत का ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने जाना हाल-चाल, मिलने भी पहुंचे

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा फिलहाल आराम पर है. वह हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आए थे. रोहित अब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से मैदान पर उतरेंगे. दोनों टीमों के बीच ये सीरीज 16 अक्टूबर से खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने मुंबई क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज मुशीर खान से मुलाकात की. मुशीर खान हाल ही में एक कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे. इस दौरान मुशीर खान के साथ उनके पिता नौशाद खान भी थे.
मुशीर खान से मिलने पहुंचे रोहित शर्मा
19 साल के खिलाड़ी मुशीर खान मुंबई के एक उभरते हुए सितारे हैं. वह पिछले महीने के आखिरी में अपने पिता नौशाद खान के साथ कानपुर से लखनऊ ईरानी कप मुकाबले के लिए जा रहे थे, तभी उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस दौरान उनकी कार एक्सीडेंट के बार 4-5 बार पलटी, जिसके चलते उनकी गर्दन में गंभीर चोट आई थी. इस वजह से वह फ्रैक्चर का शिकार हो गए थे. ऐसे में रोहित शर्मा ने उनसे मुलाकात ही और उनका हाल-चाल पूछा. रोहित ने ने मुशीर और उनके पिता नौशाद खान के साथ तस्वीर भी खिंचवाई. इस फोटो को मुशीर और उनके बड़े भाई सरफराज खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया.

View this post on Instagram

A post shared by Naushad Khan (@musheerkhan.97)

मैदान पर वापसी में लगेगा समय
मुशीर खान के लिए फिलहाल मैदान पर वापसी करने में समय लग सकता है. वर्तमान में वह रिकवरी के प्रोसेस में हैं. वह चोट के चलते ईरानी कप का मुकाबला भी नहीं खेल सके थे और रणजी ट्रॉफी के शुरुआती 2 राउंड के लिए भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया है. माना जा रहा है कि वह करीब तीन महीनों तक एक्शन से दूर रहेंगे. बता दें, सरफराज खान की तरह उनके भाई भी अपने पिता से क्रिकेट की कोचिंग लेते हैं. मुशीर खान भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं और अब घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.
मुशीर खान अभी तक 9 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में मुशीर खान ने 51.14 की औसत से 716 रन बनाए हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास में एक अर्धशतक और 3 शतक भी जड़े हैं. वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 8 विकेट चटकाए हैं. हाल ही में उन्होंने दलीप ट्रॉफी में डेब्यू किया था. इस दौरान बेंगलुरु में इंडिया बी के लिए खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ उन्होंने 181 रन की पारी खेली थी. इससे पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुशीर ने कमाल का ऑलराउंड खेल दिखाया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *