महादेव ऐप का मास्टरमाइंड दुबई में गिरफ्तार, 10 दिन में आएगा भारत

महादेव सट्टा ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर को दुबई में हिरासत में ले लिया गया है. सौरभ चंद्राकर छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाला है. इस पर ईडी के अनुरोध पर जारी इंटरपोल के रेड कॉर्नर नोटिस के तहत कार्रवाई की गई. यूएई के अधिकारियों ने भारत सरकार और सीबीआई को सौरभ चंद्राकर की हिरासत के बारे में जानकारी दी.
सौरभ चंद्राकर की हिरासत की खबर के बाद प्रत्यर्पण प्रक्रिया तेज हो गई है और जल्द सौरभ चंद्राकर को भारत लाने की तैयारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, महावेद बैटिंग ऐप का मास्टरमाइंड अगले 10 दिन के अंदर भारत लाया जा सकता है.
2023 में हुई थी गिरफ्तारी
मास्टर माइंड सौरभ चंद्राकर दुबई से इस ऐप का संचालन करता था और साल 2023 में दिसंबर में यूएई में इस को ऐप के जरिए किए जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद हिरासत में लिया गया था. ईडी के एक्शन पर साल 2023 में सौरभ चंद्राकर को दुबई में पुलिस ने डिटेन किया था. ईडी सूत्रों का कहना है की अब लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है और अगले 10 दिनों में उसे भारत डिपोर्ट कर दिया जाएगा. इसी के बाद भारत में उसको सजा दी जाएगी.
महादेव बुक एप क्या है?
महादेव बुक दुबई से ऑपरेट होने वाला एक सट्टेबाजी का एप था. लोगों को सट्टेबाजी के जरिए पैसे कमाने के लालच देकर नए यूजर्स को जोड़ा जाता था. इस ऐप पर कई तरह के गेम है और इन पर पैसे लगाए जाते हैं. EOW (Economic Offences Wing) की तरफ से पेश की गई चार्जशीट के मुताबिक, महादेव सट्टा ऐप के जरिए हर महीने 450 करोड़ रुपये कमाए गए हैं. महादेव सट्टा ऐप से जुड़े मामले में एक्टर साहिल खान को भी हिरासत में लिया गया था.
इस ऐप्लिकेशन के जरिए कई तरह की गैर-कानूनी गतिविधियां की जाती थी, इसी के बाद यह काफी विवादों में रहा है. इस ऐप पर पिछले साल छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के समय केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था. यह यूजर्स को कई तरह के गेम पर ऑनलाइन सट्टा लगाने का प्लेटफॉर्म देता है, आरोपों के मुताबिक इस ऐप पर यूजर्स क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल खेल के दौरान सट्टा लगाते थे और मनी लॉंड्रिंग जैसी आपराधिक गतिविधियां संचालित की जाती थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *