TV9 Festival of India: फेस्टिवल ऑफ इंडिया में आज होगी डांडिया और गरबा की धूम, धुनुची नाच प्रतियोगिता का भी आयोजन

नवरात्रि के पर्व पर दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में टीवी9 फेस्टिवल ऑफ इंडिया का भव्य आयोजन जारी है. फेस्टिवल का आज शुक्रवार को तीसरा दिन है. फेस्टिवल ऑफ इंडिया में आज (11 अक्टूबर) संधि पूजा और भोग आरती के साथ महा अष्टमी मनाई जा रही है.
महा अष्टमी का दिन भक्तों के लिए बेहद खास होता है, क्योंकि इसमें संधि पूजा की जाती है. यह पूजा नवरात्रि की अष्टमी और नवमी के बीच कराई जाती है. संधि पूजा अष्टमी तिथि के खत्म होने और नवमी तिथि के शुरू होने पर की जाती है. 5 दिन चलने वाले फेस्टिवल के दौरान आज भी कई मुख्य आकर्षण रहेंगे.
संधि पूजा के बाद भोग आरती
फेस्टिवल ऑफ इंडिया में संधि पूजा के बाद भोग आरती कराई जाएगी, जहां मां दुर्गा को स्वादिष्ट भोजन का भोग लगाया जाएगा, इसे कृतज्ञता और भक्ति का प्रतीक माना जाता है. इस दिन हर किसी के मन में गहन आध्यात्मिक उत्साह होता है, जिसमें भक्त देवी को सम्मानित करने के लिए प्रार्थना, अनुष्ठान और सांस्कृतिक गतिविधियों के जरिए शामिल होते हैं. टीवी9 के फेस्टिवल ऑफ इंडिया में आज भी दिन भर कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होना है. हालांकि शाम को डांडिया और गरबा नाइट के अलावा ढाक और धुनुची नाच प्रतियोगिता भी होगी.
डांडिया/गरबा नाइट: आज शाम 6:30 बजे डांडिया और गरबा नाइट का आयोजन होगा. इस दौरान पारंपरिक नृत्य और बेहतरीन धुन हर किसी का मन मोह लेगी.
ढाक और धुनुची नाच प्रतियोगिता: रात 8 से 9:30 बजे तक एक और संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.
फेस्टिवल ऑफ इंडिया में 250 से अधिक स्टॉल
टीवी9 के फेस्टिवल ऑफ इंडिया के मेगा लाइफस्टाइल एक्सपो में कई देशों के 250 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं. TV9 नेटवर्क की ओर से आयोजित यह भव्य फेस्टिवल 13 अक्टूबर तक चलेगा.
TV9 फेस्टिवल ऑफ इंडिया में ग्लोबल लाइफस्टाइल के ट्रेंड्स से रूबरू हो सकते हैं और यहां पर कई तरह की एक्टिविटीज का लुत्फ भी ले सकते हैं. यहां अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों के साथ-साथ लजीज खानों के भी स्टॉल लगाए गए हैं. यहां पर हर किसी के लिए कुछ न कुछ है. 250 से अधिक स्टॉल में फैशन, होम डेकोर और क्राफ्ट सहित कई तरह के उत्पाद शामिल किए गए हैं. इस फेस्टिवल में बहुत कुछ है. लाइव संगीत कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण है. सूफी संगीत, बॉलीवुड गाने या लोक संगीत हर मिजाज के संगीत यहां आने वालों का गुनगुनाने को मजबूर कर देंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *