मैं भी हिंदू नहीं बन… केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नवरात्रि पर ऐसा क्यों कहा

केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित बयानों की वजह से जाने जाते हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में गिरिराज ने कहा कि अगर सारे मुसलमान पाकिस्तान चले जाते तो आज देश में लव जिहाद नहीं हो रहा होता. साथ ही यह भी कहा कि मैं भी हिंदू नहीं बन सका, मै भी चुनाव लड़ता हूं तो जाति विशेष बहुल इलाके से लड़ता हूं.
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुजफ्फरपुर में नवरात्रि के अवसर आयोजित फलाहार कार्यक्रम के दौरान खुले मंच से कहा कि हमारे देश का बंटवारा साल1947 में हो गया. लेकिन इस दौरान हमारे पूर्वजों ने बड़ी भूल कर दी. आपने सत्ता के लिए देश का बंटवारा कर दिया. हिंदू के लिए हिंदुस्तान बनाया और मुसलमान के लिए पाकिस्तान बनाया.
तब लव जिहाद भी नहीं होताः गिरिराज
उन्होंने आगे कहा कि तब अगर सभी मुसलमान पाकिस्तान चले गए होते तो आज हमारे अपने देश में हमारी बेटी सुरक्षित होतीं, लव जिहाद नहीं हो रहा होता, दुर्गा मंदिर के बाहर हंगामा नहीं होता. फिर रामनवमी के दौरान जुलूस में कोई पत्थर नहीं फेंकता. आज भी हिंदू बिरादरी के लोग ताजिया जुलूस के दौरान पत्थर नहीं फेंकता.
मुस्लिम बहुल किशनगंज क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “मैं भी हिंदू नहीं बन सका. मैं भी जाति विशेष बहुल इलाके से ही चुनाव लड़ता हूं, लेकिन मेरी इच्छा यही थी कि मैं किशनगंज से चुनाव लड़ू, मेरी जमानत जब्त हो जाए, लेकिन मैं हिंदू बनकर चुनाव लड़ना चाहता हूं.”
बंगले को लेकर तेजस्वी पर भड़के गिरिराज
गिरिराज सिंह मुजफ्फरपुर में गिरिराज सिंह फैंस क्लब की ओर से आयोजित फलाहार कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस आयोजन में बिहार सरकार के मंत्री केदार गुप्ता समेत जिले के कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे.
इससे पहले गिरिराज सिंह ने 2 दिन पहले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर से खाली किए गए सरकारी बंगले से सामान गायब होने के आरोपों के बीच केंद्रीय मंत्री ने बंगले पर खर्च की गई राशि की जांच की मांग की है.
गिरिराज सिंह ने निराशा जताते हुए कहा, “राजनीतिक पद पर बैठे व्यक्ति के लिए इस तरह का घटियापन सही नहीं हैं. तेजस्वी के बंगले पर कितनी रकम खर्च हुई, इसकी जांच के लिए एक जांच समिति का गठन किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए.”
बिहार में एनडीए ने हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को तेजस्वी की ओर से खाली किए गए बंगले से सामान चोरी होने का आरोप लगाया था. यह बंगला तेजस्वी को बतौर उपमुख्यमंत्री आवंटित किया गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *