Priyanka Chopra: पिता की मौत से लेकर विदेश में रहने तक, जब प्रियंका ने शेयर किया अपना मेंटल हेल्थ इशू

मेंटल हेल्थ को लोग जितना छोटा समझते हैं, असल में ऐसा नहीं होता. कई बार एक्टर्स ने अपनी परेशानियों को बताते हुए लोगों को इससे आगाह करने की कोशिश की है. इन एक्टर्स में प्रियंका चोपड़ा का भी नाम शामिल है. प्रियंका ने बताया कि सबसे ज्यादा वो अपने पिता की डेथ के बाद परेशान थीं, उन्हें नहीं पता था कि खुद के इमोशन उन्हें किस तरह से हैंडल करने चाहिए.
रणवीर के एक पॉडकास्ट पर प्रियंका चोपड़ा ने खुद की मेंटल हेल्थ प्रॉब्लम्स के बारे में खुलकर बात की थी. शो पर उन्होंने कहा कि मेरी लाइफ में एक ऐसा दौर था, जब मैंने मेंटल हेल्थ इशू को झेला है. प्रियंका ने बताया कि जब वो इंडिया छोड़कर दूसरे देश गईं तो उन्होंने इस परेशानी का सामना किया. क्योंकि उस जगह पर वो बिल्कुल अकेली थीं, न ही वो किसी को जानती थीं और न ही वहां इन्हें कोई जानता था.
खुद पर फील कर पा रही थीं प्रेशर
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम होने के बावजूद प्रियंका ने दूसरे देश में अपनी पहचान दोबारा बनाई. हालांकि, इसके बीच में उन्हें काफी कुछ सहना पड़ा. अपने प्रेशर के बारे में बात करते हुए प्रियंका ने बताया कि जब वह एक देश से दूसरे देश गईं तो उन्हें खुद पर काफी प्रेशर फील हुआ. हालांकि उस वक्त उन्होंने यह कहकर खुद को संभाल लिया कि जैसा वो फील कर रही हैं वो बिल्कुल ठीक है. प्रियंका ने बताया कि ऐसी सिचुएशन में किसी का सपोर्ट होना बहुत जरुरी है. उन्होंने कहा, “मैंने ये जाना है कि जब आपके पास कुछ ऐसा होता है जो आपको मेंटली परेशान कर रहा होता है और आप उस बात से निकल नहीं पाते हैं तो, उस वक्त सपोर्ट काम आता है.”
किसी से भी करना चाहिए बात
प्रियंका ने बताया कि जिस वक्त वो मेंटली परेशान थीं तो उन्होंने अपने दोस्तों और करीबी लोगों से बात की. प्रियंका ने कहा कि आपको इस मुश्किल से लड़ने के लिए एक ऐसा सपोर्ट ढूंढना होता है, जिस पर आप आसानी से भरोसा कर सके. इसके साथ ही उन्होंने इस तरह की परेशानी से लड़ने के लिए किसी से बात करने की सलाह दी. प्रियंका ने कहा कि जरूरी नहीं है कि आप जिससे बात कर रहे हों वो कोई थेरेपिस्ट ही हो. किसी से भी बात करें, लेकिन अकेले न रहें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *