कभी शराब पीने को लेकर पड़ा थप्पड़ तो कभी बेचनी पड़ी सब्जियां, चर्चा में रहे हैं साराभाई वर्सेस साराभाई के ‘रोसेश’

रोसेश साराभाई के नाम से मशहूर एक्टर राजेश कुमार ने हाल ही में अपने करियर के पुराने दिनों को याद करते हुए एक बड़ा खुलासा किया है. ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ और ‘बा बहू और बेबी’ जैसे हिट शो में काम कर चुके राजेश कुमार ने एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में बताया कि कैसे एक सीनियर एक्टर ने उन्हें थप्पड़ मारा था. इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि एक बार शूटिंग के दौरान मुझे सीनियर एक्टर मनोहर सिंह ने जोर से थप्पड़ मारा था और वो थप्पड़ मुझे आज भी याद है. उनके इस थप्पड़ की गूंज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. लेकिन ये पहली बार नहीं है जब राजेश कुमार उनके बयान की वजह से चर्चा में आए हैं. इससे पहले भी उनसे जुड़े कुछ खुलासों की वजह से वो लाइमलाइट में आ चुके हैं.
थप्पड़कांड
सीरियल ‘कौन अपना कौन पराया’ के सेट पर जब राजेश 9 मिनट लंबे सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्हें ये दिखाना था कि बेटा शराब पीकर घर आया है और उनके पिता आकर उन्हें डांटते हुए थप्पड़ जड़ देते हैं. लेकिन इससे पहले राजेश ने कभी शराबी का रोल नहीं किया था. उन्होंने सही एक्टिंग के लिए ब्रांडी का सेवन किया. रिहर्सल के बाद जब शूटिंग शुरू हुई, तब मनोहर ने उन्हें अचानक जोर का थप्पड़ मारा और वो देखकर पूरा क्रू दंग रह गया. थप्पड़ मारने के बाद मनोहर ने उन्हें गले लगाकर समझाया कि शूटिंग के दौरान शराब नहीं पीनी चाहिए और साथ ही उन्होंने राजेश को शराबी के लक्षण समझाए. लेकिन इस घटना ने उनके जीवन को बदल दिया और अब वो शूटिंग के दौरान या पहले कभी भी शराब नहीं पीते हैं.

View this post on Instagram

A post shared by The CSR Journal (@thecsrjournal)

शार्क टैंक में हुए थे रिजेक्ट
अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले राजेश कुमार ‘शार्क टैंक इंडिया’ में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे. उन्हें एक एग्रीकल्चरल आइडिया शार्क के सामने पिच करना था. इस शो के दो राउंड तो उन्होंने पास किए, लेकिन वो तीसरे और आखिरी राउंड में नहीं पहुंच पाए. आखिरी राउंड में कंटेस्टेंट अपने आइडिया शार्क के सामने पेश करते हैं और वो वीडियो एपिसोड में शामिल किया जाता है.
एक्टिंग छोड़ करने लगे थे खेती
कई मशहूर टीवी सीरियल में मजेदार किरदार निभाते हुए दर्शकों का मनोरंजन करने वाले राजेश ने अचानक एक्टिंग छोड़कर खेती करने का फैसला ले लिया था. उनके इस फैसले के चलते उनपर डेढ़ करोड़ का कर्ज हो गया और वो फिर मुंबई लौट आए.

View this post on Instagram

A post shared by Rajesh Kumar (@rajeshkumar.official)

बेटे के स्कूल के सामने बेचनी पड़ी थीं सब्जियां
जब खेती का एक्सपेरिमेंट फेल हुआ, जब स्टार्ट- अप नहीं चल पाया, तो आखिरकार राजेश कुमार को अपना गुजारा करने के लिए बेटे के स्कूल के सामने सब्जियां बेचनी पड़ी. उनकी जिंदगी का वो मुश्किल दौर था. कई बार उनके बेटे को दोस्त ये कहते हुए चिढ़ाते थे कि विवान के पापा सब्जियां बेच रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *