ये मेरा लॉस है…जब रेखा ने बताया था, अमिताभ बच्चन उनके लिए कितना मायने रखते हैं

अमिताभ बच्चन ने सालों पहले जया बच्चन से शादी कर ली. उनके बच्चे हो गए. उनके बच्चों के भी बच्चे हो गए. पर गाहे-बगाहे उनका रेखा के साथ रिलेशनशिप वाला दौर कुरेदा जाता रहता है. शायद ही रेखा और अमिताभ बच्चन से ज्यादा किसी और जोड़ी की चर्चा होती हो. हमने भी सोचा इसकी चर्चा कर देते हैं.
एक बार रेखा ने बताया था कि अमिताभ बच्चन उनके लिए कितना मायने रखते हैं. उन्होंने अमिताभ को एक्टिंग में अपना स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बताया था.
“अमिताभ बच्चन मेरे लिए स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी हैं”
रेखा और अमिताभ ने 43 साल से कोई फिल्म नहीं की है. उनकी साथ में आखिरी फिल्म ‘सिलसिला’ थी. लेकिन इन दोनों की बातें अब भी होती रहती हैं. कभी रेखा अमिताभ की एक्टिंग की बड़ी फैन हैं. उन्होंने कहा था कि जब अमिताभ को उन्होंने ‘परवाना’ में योगिता बाली के साथ देखा था, तब से ही उनके काम की मुरीद हो गई थीं. वो अमिताभ को अपना स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी मानती हैं. उन्होंने बतौर एक्टर खुद में आए बदलाव का श्रेय अमिताभ बच्चन को ही दिया था.
“उन्होंने मुझमें बहुत कुछ जोड़ा है”
2006 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था, “मैं एक्टर के तौर पर आज जो भी हूं, उसका पूरा श्रेय उन्हें देती हूं. उन्होंने जो कुछ भी किया, उसे देखकर मैंने सीखा.” उन्होंने आगे बात करते हुए कहा था, “विडंबना ये है कि वो (अमिताभ) नहीं जानते कि उनका मुझ पर या किसी और पर क्या असर हुआ है. बस उनके होने ने ही मुझमें बतौर एक्टर और इंसान बहुत कुछ जोड़ा है. वो मेरी अंतरात्मा की तरह हैं, जो मुझे मेरे काम और जीवन में गाइड करते रहते हैं.”
“ये मेरा लॉस है”
‘सिलसिला’ के बाद दोनों ने कभी साथ काम नहीं किया. रेखा कहती हैं कि कभी मौका ही नहीं आया ऐसा कि वो अमिताभ के साथ काम कर सकें. रेखा ने कहा था, “ये मेरा लॉस है कि मुझे बतौर एक्टर अमित जी की ग्रोथ को शेयर करने का मौका नहीं मिला.”
रेखा को इस बात का मलाल भी रहा कि वो अमिताभ के साथ ‘सिलसिला’ के बाद से काम नहीं कर पाईं. पर उन्होंने कहा था कि वो सही वक्त और सही वजह का इंतजार कर रही हैं. सब्र का फल मीठा होता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *