आखिर कितने परिवारों के तबाह होने पर सरकार जागेगी…ट्रेन हादसे पर राहुल गांधी का बयान

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु में हुए ट्रेन हादसे को लेकर शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जवाबदेही शीर्ष स्तर से शुरू होती है .सरकार पर आरोप लगाया कि अनेक दुर्घटनाओं के बावजूद कोई सबक नहीं लिया गया. उन्होंने सवाल किया कि आखिर कितने परिवारों के तबाह होने के बाद यह सरकार जागेगी?
सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘मैसूर-दरभंगा ट्रेन दुर्घटना भयावह बालासोर दुर्घटना को याद दिलाती है. एक यात्री ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई. अनेक दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान चले जाने के बावजूद कोई सबक नहीं लिया जाता. जवाबदेही सबसे ऊपर से शुरू होती है.’

The Mysuru-Darbhanga train accident mirrors the horrific Balasore accident—a passenger train colliding with a stationary goods train.
Despite many lives lost in numerous accidents, no lessons are learned. Accountability starts at the top. How many more families must be
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) October 12, 2024

शुक्रवार रात को हुआ हादसा
मैसूर से दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस तमिलनाडु के कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी से टकरा गई. इस घटना के बाद ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई और कई डिब्बे पटरी से उतर गए. दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं और दो ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं. दक्षिण पश्चिम रेलवे के अनुसार सभी यात्रियों को EMU से चेन्नई सेंट्रल ले जाया जा रहा है, जहां से उन्हें दूसरी ट्रेन द्वारा उनके गंतव्य तक भेजा जाएगा.
यह हादसा शुक्रवार रात को हुआ, जिसमें 19 यात्री घायल हो गए. घायलों को चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों की स्थिति देखने के लिए तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन अस्पताल पहुंचे. रेलवे ने इस घटना को साजिश मानते हुए इसकी जांच NIA को सौंप दी है और CRS जांच के आदेश भी दिए हैं.इस साल की पहली छमाही में सात बड़ी ट्रेन दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें से चार पटरी से उतरने की हैं .

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *