₹5.99 लाख की इस SUV की हाई डिमांड, लोगों में क्रेज ऐसा कि कंपनी को बनानी पड़ी इसकी 3 लाख यूनिट; सेफ्टी में पहले से 5-स्टार

₹5.99 लाख की इस SUV की हाई डिमांड, लोगों में क्रेज ऐसा कि कंपनी को बनानी पड़ी इसकी 3 लाख यूनिट; सेफ्टी में पहले से 5-स्टार

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने साल की शुरुआत में एक और प्रोडक्शन माइलस्टोन हासिल कर लिया है। कंपनी ने इस महीने अपनी छोटी एसयूवी पंच की 3 लाख यूनिट का प्रोडक्शन कर एक नया रिकॉर्ड सेट कर दिया है। कार निर्माता ने पंच एसयूवी की इमेज शेयर कर इस बात की पुष्टि की है। टाटा की इस सबसे छोटी एसयूवी को सेफ्टी में ग्लोबल NCAP से पहले ही 5-स्टार मिल चुके हैं। आइए अब इस एसयूवी की कुछ खास बातें जानते हैं।

9 महीने के अंदर एक लाख पंच एसयूवी सेल

कार निर्माता पिछले 9 महीनों के अंदर एक लाख पंच एसयूवी बेचने में कामयाब रही है। पंच भारत में टाटा मोटर्स की लाइनअप में सबसे छोटी एसयूवी रही है। भारतीय बाजार में यह हुंडई एक्सटर को टक्कर देती है। ICE और CNG दोनों वैरिएंट में उपलब्ध पंच एसयूवी इस साल के अंत में अपना फुल-इलेक्ट्रिक वैरिएंट प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

अक्टूबर 2021 में लॉन्च हुई थी पंच एसयूवी

टाटा मोटर्स ने अक्टूबर 2021 में पंच एसयूवी लॉन्च की थी। यह वर्तमान में नेक्सन एसयूवी के बाद कार निर्माता की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कंपनी है। इसकी हर महीने औसतन लगभग 10,000 यूनिट की बिक्री होती है। यह भारत में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है, जो हर महीने बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट में शामिल होती है।

10 महीने में 1 लाख यूनिट का प्रोडक्शन

टाटा पंच को लॉन्च की तारीख से एक लाख के प्रोडक्शन माइलस्टोन तक पहुंचने में 10 महीने लगे। इसके बाद एसयूवी को पिछले साल जनवरी में अगले 50,000 तक पहुंचने में पांच महीने और लग गए। मई के अंत तक यह प्रोडक्शन दो लाख के माइलस्टोन तक पहुंच गया था। इसके बाद अगले 9 महीनों में टाटा पंच ने 3 लाख प्रोडक्शन का टारगेट हासिल किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *