अमित शाह 9 जनवरी को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, जानें पूरा कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नौ जनवरी को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के व्यापक विकास के लिए समीक्षा बैठक करेंगे. गृहमंत्री वहां विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुरुआत करेंगे. साथ ही, गृहमंत्री जम्मू-कश्मीर में ई-बस सेवा का फ्लैग ऑफ करेंगे. विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास भी करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के युवाओं को नियुक्ति पत्रों को भी बांटेंगे.

अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री मंगलवार को जम्मू का दौरा करेंगे. इस दौरान वह कई विकास-संबंधी कार्यक्रमों में भाग लेंगे और शहर में एक ई-बस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे.

21 दिसंबर को पुंछ में आतंकवादियों द्वारा सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिकों की मौत और दो अन्य के घायल होने के बाद शाह की यह पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा होगी.

नौ जनवरी को शाह का जम्मू-कश्मीर का दौरा

गृह मंत्रालय के एक आला अधिकारी का कहना है कि गृह मंत्री नौ जनवरी को जम्मू के दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जम्मू-कश्मीर में व्यापक विकास पर एक समीक्षा बैठक होगी. वह उस बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

इसके अलावा, शाह केंद्र सरकार की पहल ‘विकास भारत संकल्प यात्रा’ का शुभारंभ करेंगे, एक ई-बस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

अमित शाह ने 2 जनवरी को नई दिल्ली में केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी. शाह ने उस बैठक में अधिकारियों को आतंकवाद विरोधी अभियानों को और मजबूत करने का निर्देश दिया था.

आंतकवाद विरोधी अभियान को मजबूत करने का निर्देश

केंद्र शासित प्रदेश के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों की उचित तैनाती की शाह ने सलाह दी थी. उन्होंने बैठक में कहा था कि आतंकवाद विरोधी अभियानों से निपटने के दौरान सभी उचित पद्धति और प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए.

उस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे और खुफिया और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे.

बता दें कि हाल में जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं के घटने के बाद केंद्र सरकार ने सर्तकता बरतने का निर्देश दिया है. साथ में केंद्रशासित प्रदेश में विकासमूलक कार्य पर जोर देने की बात कही गई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *