अमेजन से कम नहीं झारखंड का यह जंगल, यहां पार्टनर संग करें रात भर कैंपिंग

रांची.अगर अपना नये साल में अपनी गर्लफ्रेंड को घुमाने के लिए कुछ अच्छी जगह की तलाश में है तो यह खबर पढ़कर आपकी तलाश पूरी हो जाएगी.क्योंकि हम आपको ऐसी जगह बताने वाले हैं जो किसी जन्नत से कम नहीं है और सबसे खास बात यह है की जगह खूबसूरती में अफ्रीका के अमेज़न जंगल को मात देती है.यहां आप बिल्कुल निशुल्क कैंप लगाकर अपने खूबसूरत पल बिता सकते हैं.

झारखंड की राजधानी रांची से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है होरहाप जंगल. यह काफी घना जंगल है.लेकिन सबसे खास बात यह है कि यहां पर स्थानीय आदिवासी लोग भी रहते हैं.इसलिए आपको यहां पर आकर बिल्कुल भी डर नहीं लगेगा.

इस जंगल के बीच एक राडु नदी बहती है.यह जंगल को देखकर आपका अफ्रीका का अमेज़न जंगल में याद आ जाएगा.आप चाहे तो रिवर ट्रैकिंग का भी मजा ले सकते हैं.कल कल बहता खूबसूरत और साफ पानी आप चाहे तो पी भी सकते हैं.

यहां पर आपको पूरा सन्नाटा मिलेगा और कान में सिर्फ आवाज जाएगी तो चिड़िया की चहकने की आवाज तो मोर की गाने की आवाज.यह आवाज आपको मंत्र मुग्ध कर देगी.ऐसा आवाज आपको शहर के शोर के बीच सुनने को नहीं मिलेगा.जो यहां पर मिलता है.

इस जंगल में आप कैंप लगाकर पूरी रात गुजार सकते हैं. आप यहां पर अपने घर से बर्तन लाकर जंगल के बीच में लकड़ी इकट्ठा करके खाना भी बना सकते हैं.बहता हुआ नदी का पानी आप खाना बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं.आप चाहे तो नदी में नहा भी सकते हैं.कैंप लगाने के लिए जगह जन्नत से कम नहीं है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *