70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स से लोड है नई क्रेटा, लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल; खासियत जानते ही करेगा लेने का मन

70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स से लोड है नई क्रेटा, लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल; खासियत जानते ही करेगा लेने का मन

अपने हाई-टेक फीचर्स और पावरफुल परफॉर्मेंस के चलते हुंडई क्रेटा 2015 में लॉन्च होने के बाद से बेस्टसेलर एसयूवी बनी हुई है। यही कारण है कि नई क्रेटा फेसलिफ्ट भी उसी रूट को अपना रही है, क्योंकि यह एक फ्रेश अपडेट और कई ऐसे फीचर्स से लैस है, जो इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट 16 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। क्रेटा का बोल्ड नया लुक, सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स और एडवांस सेफ्टी अपने रायवल कारों के लिए एक बड़ी चुनौती पेश करने वाली है। 2024 हुंडई क्रेटा का आधिकारिक फ्रंट और रियर स्केच सामने आया है। इसके अलावा क्रेटा से जुड़ी कुछ जानकारी हाल ही में रिवील हुई है, तो आइए इसकी नई डिटेल्स पर नजर डालते हैं।

फंक्शनल फुटस्टेप जैसे न्यू फीचर्स

साइड प्रोफाइल में फंक्शनल फुटस्टेप जैसे न्यू फीचर्स हैं। यह चाइल्ड और एडल्ट के लिए बड़े हेल्पफुल होंगे। क्रेटा फेसलिफ्ट में नए डायमंड-कट, डुअल-टोन अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे, जो टॉप वैरिएंट के साथ उपलब्ध होंगे। पीछे की तरफ एसयूवी में एक नया टेलगेट, नए टेल लैंप और एक फुल-वाइड एलईडी पट्टी देखने को मिलेगी। क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर कलर में 6 मोनो-टोन और 1 डुअल-टोन ऑप्शन शामिल है।

2024 क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर को बड़ा बढ़ाने और क्लास-लीडिंग कंफर्ट और एडवांस फीचर्स के लिए गाड़ी में फिर से काम किया गया है। कुछ प्रमुख हाइलाइट्स में इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए डुअल 10.2-इंच डिस्प्ले शामिल हैं। सेंटर कंसोल को अपडेट किया गया है और इसमें डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम लगाया गया है। इसके अलावा 8-स्पीकर बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम के साथ एक डीप एक्सपीरियंस मिलता है।

70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

हुंडई स्मार्टसेंस के तहत उपलब्ध 19 लेवल 2 ADAS सेफ्टी फीचर्स के साथ सुरक्षा को बढ़ाया गया है। इसकी तुलना में हाल ही में लॉन्च हुई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में 17 ADAS लेवल 2 फीचर्स हैं। जाहिर है क्रेटा फेसलिफ्ट अपने ADAS किट के मामले में रायवल से आगे रहेगी। नई क्रेटा में 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स हैं, जिनमें 36 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। इसमें 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और ऑल-डिस्क ब्रेक भी शामिल हैं।

2024 क्रेटा फेसलिफ्ट इंजन पावरट्रेन

नई क्रेटा फेसलिफ्ट 7 वैरिएंट्स E, EX, S, S(O), SX, SX Tech, और SX (O) में उपलब्ध होगी। इंजन विकल्प हाल ही में लॉन्च हुए सेल्टोस फेसलिफ्ट वाले ही होंगे। सबसे पावरफुल इंजन विकल्प 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर है, जो 160ps की अधिकतम पावर और 253nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6iMT और 7DCT शामिल हैं। 1.5-लीटर MPI पेट्रोल इंजन 115ps की पावर और 144nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6MT या IVT से जोड़ा गया है। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलेगा।

बुकिंग 25,000 रुपये में शुरू

नई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग 25,000 रुपये में शुरू हो गई है। इसकी कीमत 11 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *