Ukraine, Germany से साइबर हमले के बाद Bangladesh Election Commission का ऐप धीमा हो गया

बांग्लादेश निर्वाचन आयोग ने रविवार को दावा किया कि यूक्रेन और जर्मनी के हैकर ने उसकी ऐप पर साइबर हमला किया, जिससे देश में 12वें आम चुनाव के दौरान इसकी गति धीमी पड़ गई। ‘ढाका ट्रिब्यून’ वेबसाइट की खबर के अनुसार बांग्लादेश निर्वाचन आयोग (ईसी) के सचिव मोहम्मद जहांगीर आलम ने कहा कि उसने ‘‘स्मार्ट इलेक्शन मैनेजमेंट बीडी’’ नामक एक ऐप बनाया है जो मतदान की जानकारी प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि हालांकि मतदान के दौरान मतदाताओं ने रविवार सुबह से शिकायत की कि ईसी का ऐप ठीक से काम नहीं कर रहा है। खबर के अनुसार, जांच के बाद पता चला कि ऐप पर यूक्रेन और जर्मनी के हैकर ने साइबर हमला किया था।

आलम के हवाले से खबर में कहा गया है, ‘‘यूक्रेन और जर्मनी से निर्वाचन आयोग (ईसी) के ऐप ‘स्मार्ट इलेक्शन मैनेजमेंट बीडी’ पर साइबर हमला किया गया है।’’ आलम ने कहा कि यूक्रेन और जर्मनी से साइबर हमले के बाद ईसी का ऐप धीमा हो गया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम इस समस्या को ठीक करने के लिए लगातार काम कर रही है। ऐप हालांकि धीरे-धीरे काम कर रहा है।’’ बांग्लादेश में हिंसा की छिटपुट घटनाओं और मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) तथा उसके सहयोगी दलों के बहिष्कार के बीच रविवार को आम चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *