Indigo ने दिया ग्राहकों को झटका, सीटों को चयन के चार्ज में किया इजाफा

Indigo ने दिया ग्राहकों को झटका, सीटों को चयन के चार्ज में किया इजाफा

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी की ओर से पसंदीदा सीट के चयन के चार्ज को बढ़ा दिया है। सीट चयन चार्ज को बढ़ाने का फैसला ऐसे समय पर आया है। जब कुछ दिनों पहले ही एयरलाइन द्वारा फ्यूल चार्ज को वापस लेने का फैसला किया है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया कि एयरलाइन की ओर से अपनी इच्छानुसार सीट चुनने के लिए 2000 रुपये तक लिए जा रहे हैं। ये चार्ज ज्यादा लेगरूम के साथ आने वाली एक्सएल सीट के लिए लिया जा रहा है। हालांकि, सभी एक्सएल सीटों के लिए ये चार्ज नहीं है।

150 से लेकर 2000 रुपये तक चार्ज
एयरलाइन की ओर से 150 रुपये से लेकर 2000 तक चार्ज लिया जा रहा है। कुछ एक्सएल सीटों को एयरलाइन द्वारा 1400 रुपये से लेकप 2000 रुपये तक चार्ज वसूला जा रहा है। एयरलाइन की ओर से मिडिल सीटों के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है। एटीआर 72-600 द्वारा संचालित उड़ानों की सीट चयन के मामले में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिनमें से 40 से अधिक एयरलाइन के पास हैं।

इन सीटों के लिए चार्ज घटाया
एयरबस फ्लीट के 2 और 3 पंक्ति के लिए एयरलाइन द्वारा चार्ज घटाकर 450 से 400 रुपये कर दिया गया है। A320 जो इंडिगो के बेड़े का अधिकांश हिस्सा है, पंक्ति 11 और 14 से 20 तक के लिए शुल्क ₹ 250 से बढ़ गया है। गलियारे या खिड़की वाली सीट के लिए 400 रुपये हो गया है।

अन्य एयरलाइनों के सीट चार्ज
इंडिगो के अलावा देश की अन्य जैसे अकासा और एयर इंडिया भी सीटों के लिए चार्ज करती है। अकासा में सीट चार्ज 150 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक है। वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से भी ऐसे ही चार्ज लिए जा रहे हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *