Delhi Airport: परिवार को सी-ऑफ करना पड़ा भारी, दर्ज हुई FIR, गए सलाखों के पीछे

यदि आप किसी अपने को एयरपोर्ट पर सी-ऑफ करने गए हैं तो जरा खबरदार हो जाइए, कहीं ऐसा ना हो कि आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो जाए और आपको सलाखों के पीछे जाना पड़े. दरअसल, हम उन लोगों की बात कर रहे हैं, जो अपने किसी अपने को टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर तक छोड़ने की चाहत में कोई गलत कदम उठा बैठते हैं. बीते दिनों, दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर ऐसा ही मामला सामने आया है.

इस मामले में, एक शख्‍स ने अपने परिवार को टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर तक छोड़ने की चाहत में फर्जी एयर टिकट का सहारा लिया. इस फर्जी एयर टिकट की मदद से वह एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग में दाखिल तो हो गया, लेकिन परिवार को सीऑफ करने के बाद टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर नहीं आ पाया. इस शख्‍स को सीआईएसएफ ने हिरासत में लेकर दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया है. वहीं एयरपोर्ट पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आकाश बहल नामक एक शख्‍स का परिवार विदेश यात्रा के लिए रवाना होने वाला था. अपने परिवार को टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर तक छोड़ने की चाहत में आरोपी ने दिल्‍ली से शारजाह जाने वाली फ्लाइट के टिकट को एडिट करके अपने नाम से एक एयर टिकट बना लिया. वह इस टिकट से अपने परिवार के साथ एयरपोर्ट में दाखिल हो गया. जब उसके परिवार की फ्लाइट दिल्‍ली एयरपोर्ट से रवाना हो गई, तो वह टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर निकलने की कोशिश करने लगा.

चूंकि, टर्मिनल के हर गेट पर सीआईएसएफ के जवानों की तैनाती है और वह हर बाहर जाने वाले शख्‍स के दस्‍तावेज देखकर उससे पूछताछ करते हैं, यह देख कर आरोपी घबरा गया और टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर ही घूमने लगा. इसी बीच, सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के एक अधिकारी की निगाह आरोपी पर जम गई. कुछ देर आब्‍जर्व करने के बाद सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के अधिकारी ने आरोपी से बातचीत की. इस बातचीत में आरोपी ने एक बार फिर शारजाह जाने की कहानी सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के अधिकारी को सुना दी.

वहीं शक होने पर सीआईएसएफ इंटेलीजेंस ने उस शख्‍स के बाबत एयरलाइन से जानकारी मांगी. एयरलाइन ने अपने जवाब में बताया कि अमन बहल नाम से उनकी किसी भी फ्लाइट में टिकट बुक नहीं हुई है. जिसके बाद, सीआईएसएफ इंटेलीजेंस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. जिसके बाद, उसे दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया. दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस ने अमन बहल के खिलाफ आईपीसी की धारा 417 और 447 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *